Ultimate magazine theme for WordPress.

कांग्रेस में उठापटक जारी झारखंड से दिल्ली पहुंचे कार्यकर्ता, झारखंड प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अजय कुमार को पद से हटाने की मांग

0

राज्य से लेकर केंद्र तक कांग्रेस पार्टी में उठापटक जारी है, एक तरफ पार्टी प्रेसिडेंट राहुल गाँधी अपने पद से इस्तीफ़ा देने के लिए उतारू हैं तो दूसरे तरह झारखंड कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष को पद से हटाने के लिए झारखंड कांग्रेस के बड़े लेकर छोटे नेता और कार्यकर्ता ज़िद पर अड़े हैं.

झारखंड कांग्रेस नेता एंव कार्यकर्ताओं की ये ज़िद अब राज्य की राजधानी से करीब 1200 किलोमीटर दूर देश की राजधानी दिल्ली तक पहुंच गयी है.

झारखंड कांग्रेस के बड़े नेता और कार्यकर्ता दिल्ली के 24 अकबर रोड स्थित AICC पहुँच चुके हैं और अहमद पटेल और के सी वेणु गोपाल जैसे पार्टी के बड़े नेताओं से झारखंड प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अजय कुमार को अध्यक्ष पद से हटाने की मांग कर रहें हैं.

उनका कहना है कि डॉ.अजय कुमार के नेतृत्व में विधानसभा का चुनाव तो दूर पंचायत चुनाव भी जीतना मुश्किल है.

झारखंड से दिल्ली आये नेताओं और कार्यकर्ता लगातार कांग्रेस पार्टी के बड़े नेताओं से गुहार लगा रहें हैं कि जल्द से जल्द झारखंड प्रदेश को पद से बर्खास्त किया जाए क्यूंकि उनके नेतृत्व में काम करना मुश्किल है.

साथ ही साथ कार्यकर्ताओं का कहना है कि डॉ. अजय कुमार कांग्रेस पार्टी के जगह अपनी पुरानी पार्टी के लिए काम कर रहें हैं और उस पार्टी को मज़बूत करने का काम कर रहें हैं जिस पार्टी से इनका अतीत जुड़ा है.

Public View के सूत्रों ने बताया है कि झारखंड कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के नए चेहरे के रूप में वरिष्ठ नेता सुबोध कांत सहाय का चेहरा हो सकता है.

हालांकि AICC में झारखंड के नेताओं के साथ कांग्रेस के बड़े नेताओं के साथ बैठक अब भी जारी है. फ़ैसला पार्टी सुप्रीमों राहुल गांधी या फिर नए अध्यक्ष लेंगे.

Leave A Reply

Your email address will not be published.