Ultimate magazine theme for WordPress.

नकली नोट, टैक्सी गैंग का पर्दाफाश, युवती ने किया सुसाइड

0

वाकया पश्चिमी दिल्ली क्षेत्र का है. पुलिस को कुछ दिनों पहले जानकारी मिली थी कि एक शख्स इलाके में नकली नोट छापने में लगा है, लेकिन इसमें पेच ये था कि पुलिस को आरोपी के ठिकाने की कोई जानकारी नहीं थी.

पुलिस ने राजधानी में नकली नोट छापने वाले एक शातिर गिरोह का भंडाफोड़ किया है. आरोपी अपने घर में ही नकली नोट छापा करता था और फिर उन्हें बाजार में लोगों को धोखे में डाल कर इस्तेमाल करता था. आरोपी के घर से पुलिस ने 2 हजार, पांच सौ और सौ के नकली नोट बरामद किये हैं. पुलिस ने बताया कि कुल बरामद नकली नोटों की कीमत 1 लाख 38 हजार रुपये से भी अधिक है. आरोपी का नाम रवि संधू बताया जा रहा है. रवि विष्णु गार्डन इलाके में रहता है और उसी जगह से नकली नोट छापने में जुटा है. जब पुलिस ने पक्की जानकारी मिलने के बाद आरोपी के घर छापा मारा, तब इस गिरोह का भंडाफोड़ हुआ.

जब पुलिस ने पूरे घर की तलाशी ली, तो 1 लाख 38 और 100 रुपये के नकली नोट बरामद हुए. पुलिस को वह प्रिंटर भी हाथ लगा है, जिससे रवि संधू नोट की छपाई करता था, वह प्रिंटर अच्छी क्वालिटी का था. पुलिस की अब तक हुई पूछताछ में खुलासा हुआ है कि इन नकली नोट को रवि भीड़भाड़ वाली दुकानों पर चलाने के फिराक में रहता था. पुलिस का कहना है कि रवि संधू पंजाब में एक बार नकली नोट छापने के आरोप में पहले भी पुलिस के हत्थे चढ़ चुका है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.