Ultimate magazine theme for WordPress.
Medha Milk

मैट्रिक-इंटर स्टेट टॉपर को मिली सौगात, अगले साल से टॉपरों की पढ़ाई का पूरा खर्च सरकार उठायगी

शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने बुधवार को झारखंड विधानसभा परिसर में दोनों टॉपर को दिया कार।

1

रांची। मैट्रिक-इंटर स्टेट टॉपर को मिली सौगात, शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने बुधवार को झारखंड विधानसभा परिसर में दोनों टॉपर को दिया कार। मैट्रिक स्टेट टॉपर मनीष कुमार कटियार और इंटर स्टेट टॉपर अमित कुमार को मिली कार। टॉपरों को कार देने के बाद शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने कहा कि वे अगले साल से टॉपरों की पढ़ाई का पूरा खर्च वहन करेंगे। झारखंड विधानसभा स्पीकर रवींद्रनाथ महतो की मौजूदगी में किया गया सम्मानित, सम्मान समारोह में जैक अध्यक्ष अरविंद सिंह, नेतरहाट के प्रिसिंपल सहित कई शिक्षाविद थे मौजूद।

झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने अपना वादा निभाया है। उन्‍होंने अपने वादे के मुताबिक 2020 की जैक 10वीं और 12वीं के टापर को आल्टो कार गिफ्ट किया है।

अल्टो कार प्राप्त करने के बाद काफी खुशी नजर आ रहे टॉपर

अल्टो कार प्राप्त करने के बाद काफी खुशी नजर आ रहे मैट्रिक के टॉपर मनीष कुमार कटियार ने कहा कि आगे भी टॉपरों को इस तरह पुरस्कृत किया जाना चाहिए। नेतरहाट विद्यालय का यह छात्र भारतीय प्रशासनिक सेवा में जाना चाहता है। वहीं, इंटरमीडिएट के टॉपर अमित कुमार ने जेईई मेन्स में सफलता प्राप्त की है। वे किसी अच्छे आइआइटी संस्‍थान में नामांकन लेना चाहते हैं। अमित ने कहा कि मैट्रिक में भी उसे राज्य में दूसरा स्थान मिला था। नेतरहाट में पढ़ाई करने से उनकी नींव मजबूत हुई है।

मंत्री ने किया था वादा

परीक्षा का रिजल्‍ट जारी होने के बाद शिक्षा मंत्री ने यह घोषणा की थी कि वे टॉपरों को कार देंगे। शिक्षा मंत्री ने दोनों अल्‍टो कार बोकारो से खरीदी है। जैक बोर्ड 2020 की मैट्रिक की परीक्षा का टॉपर छात्र मनीष कटियार साहिबगंज के तीनपहाड़ थाना क्षेत्र के दरलाघाट का रहने वाला है। मनीष नेतरहाट स्‍कूल का छात्र हैं। उसने 2020 की जैक बोर्ड की परीक्षा में 490 अंक प्राप्‍त किया है। मनीष कुमार कटियार गरीब परिवार से आता है। 2020 की इंटर की परीक्षा में ओवर ऑल टॉप किया छात्र अमित कुमार गिरिडीह के सरिया का रहने वाला है। उसने इंटर साइंस में 457 अंक प्राप्‍त किया है। अमित मैट्रिक में भी स्टेट टॉपर था। अमित के पिता बैट्री मरम्मत का काम करते हैं

राज्य में स्कूलों के खोलने पर निर्णय लेगी सरकार

स्कूल खोलने वाले दूसरे राज्यों की स्थिति और कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए वहां किए जा रहे उपायों का अध्ययन करने के बाद ही राज्य सरकार राज्य में स्कूलों के खोलने पर निर्णय लेगी। शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने कहा कि ऐसे राज्यों से जानकारियां मंगाई जा रही हैं। कक्षा नौ से बारह के लिए स्कूलों के खोलने को लेकर केंद्र की गाइडलाइन पर मंत्री ने कहा कि केंद्र ने गाइडलाइन जारी नहीं की है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.