Ultimate magazine theme for WordPress.

जम्मू – कश्मीर के बड़गाम में हुई मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने 1 आतंकी को मार गिराया

0

जम्मू – कश्मीर के बड़गाम जिले में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच शुक्रवार को मुठभेड़ हुई. जिसमें सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया तथा एक आतंकी को गिरफ्तार कर लिया. सुरक्षाबलों को खबर मिली थी कि आतंकवादी श्रीनगर शहर के बाहरी क्षेत्र में स्थित बडगाम जिले के नौगाम में चेकपोरा इलाके में छिपे थें. सुरक्षाबलों ने चेकपोरा इलाके की घेराबंदी की थी ताकि आतंकवादी भाग न सकें.

सुरक्षाबलों द्वारा इलाके की घेराबंदी करने की वजह से आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर शुक्रवार की सुबह फायरिंग शुरू कर दी. शुक्रवार सुबह हुई इस मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने 1 आतंकी को ढेर कर दिया जबकि 1 अन्य आतंकी को अपने कब्जे में ले लिया.

जम्मू – कश्मीर में सुबह हुई मुठभेड़ अब समाप्त हो गई है. मृतक आतंकवादी की अभी तक पहचान नहीं हो पाई हैं. पहचान के लिए पुलिस की तलाश जारी है. दूसरी तरफ गिरफ्तार आतंकी जो मुठभेड़ के दौरान घायल हुआ था. उसकी पहचान अनंतनाग जिले के फतेहपोरा निवासी आरिफ हुसैन भट के रूप में हुई है.

जम्मू – कश्मीर दौरे के दौरान अमित शाह ने सुरक्षाबलों से की मुलाक़ात

गृहमंत्री अमित शाह जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा जांच के लिए दौरे पर गए थे. जम्मू – कश्मीर में गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को सुरक्षाबलों से मुलाक़ात की और सुरक्षाबलों को आतंकवाद और आतंकियों के प्रति जीरो टॉलरेंस (कोई सहिष्णुता नहीं) की नीति अपनाने को कहा.

गृह मंत्रालय के विशेष सचिव एपी महेश्वरी और प्रदेश के मुख्य सचिव बीवीआर सुब्रह्मण्यम ने बताया कि गृहमंत्री अमित शाह ने कहा है कि आतंकियों की फंडिंग के खिलाफ सख्त कार्यवाही जारी रहनी चाहिए.

एपी महेश्वरी ने न्यूज़ एजेंसी को बताया कि गृहमंत्री अमित शाह ने आतंकवाद के खिलाफ पुलिस के कार्यों की सराहना की और कहा कि पुलिसकर्मियों की शहादत को याद करना चाहिए व शहर के प्रसिद्ध नामों की जगह पुलिसकर्मियों के नाम होने चाहिए.

इसके अलावा गृहमंत्री अमित शाह ने सुरक्षा एजेंसियों को पूरी तरह सावधान रहने के लिए कहा और अमरनाथ यात्रा के लिए हिंसा मुक्त सुरक्षा सम्बन्धी कदम उठाने के लिए कहा.

Leave A Reply

Your email address will not be published.