Ultimate magazine theme for WordPress.

विदेश मंत्रालय ने कहा आतंकी हाफिज सईद के खिलाफ PAK की कार्रवाई महज दिखावा

0

मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड आतंकी हाफिज सईद पर PAK की ओर से कार्रवाई करने पर भारत ने अपनी प्रतिक्रिया दिखाई है. भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि PAK की आतंकी हाफिज सईद के खिलाफ कार्रवाई महज एक दिखावा है और हमें PAK के इस झांसे में नहीं आना चाहिए.

इसी के साथ विदेश मंत्रालय ने एक बयान जारी किया जिसमें उन्होंने कहा कि ‘PAK के इस तरह के कदमों पर भरोसा करना बेईमानी है. हम आतंक मुक्त वातावरण में एक सामान्य संबंध चाहते हैं.’

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने आगे कहा कि, ‘आतंकवादियों और आतंकी समूहों के खिलाफ कार्यवाही करने के लिए PAK को उनकी जमीन से आने वाले आतंकी समूहों के खिलाफ सत्यापन के आधार पर आंकना चाहिए, न कि आधे-अधूरे उपायों के आधार पर.’

PAK ने आतंकी हाफिज सईद और उसके 12 सहयोगियों के खिलाफ टेरर फंडिंग मामले में मुकदमा दर्ज किया है.

इसी रिपोर्ट पर भारतीय विदेश मंत्रालय ने बयान दिया है.

PAK के पंजाब प्रांत की पुलिस ने बुधवार को जमात-उद-दावा के 12 नेताओं के खिलाफ 23 FIR दर्ज की हैं, जिसमें जमात-उद-दावा के प्रमुख हाफिज सईद के साथ अन्य आतंकियों पर पंजाब प्रांत के विभिन्न शहरों में टेरर फंडिंग के आरोप शामिल हैं.

FIR दर्ज होने के बावजूद CTD (काउंटर टेररिज्म डिपार्टमेंट) से जब यह पूछा गया कि आतंकी हाफिज सईद और अन्य आतंकियों को अभी तक गिरफ्तार क्यों नहीं किया? इस पर CTD ने जवाब दिया कि, “पहले तो प्राथमिकी एक संदिग्ध के तौर पर दर्ज की जाती है उसके बाद उसे गिरफ्तार किया जाता है. FIR में जो नाम दर्ज हैं, उन्हें जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा.

Leave A Reply

Your email address will not be published.