Ultimate magazine theme for WordPress.

दिल्ली पर बाढ़ का खतरा, यमुना का जल स्तर खतरे के निशान तक पंहुचा

0

देश के कई राज्यों में बारिश ने तबाही मचाई हुई है. बाढ़ का खतरा राजधानी दिल्ली पर भी मंडरा रहा है. दिल्ली में यमुना का जल स्तर खतरे के निशान तक पहुंच चुका है. जल स्तर बढ़ने से वहां मौजूद निचले इलाकों में पानी भर गया है. जिस वजह से वहां के लोगों को कैंप में भेज दिया गया है.

CM केजरीवाल ने सतर्क रहने की दी सलाह

सोमवार को सरकार की उच्चस्तरीय बैठक के बाद CM अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कांफ्रेंस में राजधानी के लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी. केजरीवाल ने कहा कि रविवार को हरियाणा ने शाम को 6 बजे 8.40 लाख क्यूसेक पानी छोड़ा है जो कि काफी ज्यादा पानी है.

हरियाणा से छोड़े गए पाने को दिल्ली आने में 36 से 72 घंटे लग सकते हैं. इससे जो स्थिति उत्पन्न हो सकती है उसको लेकर बैठक की गयी है. ऐसी परिस्थिति में सरकार की ओर से जान- माल के नुकसान से बचने के हर संभव उपाय किए जा रहे हैं. इसलिए घबराने की कोई बात नहीं है.

यमुना में पानी के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए मुख्यमंत्री ने आस- पास में रह रहे लोगों को देखने के लिए जगह खली कर कैंप में जाकर रहने की सलाह दी है. कैंप में सभी के लिए भोजन, रहने और शौचालय की सुविधा उपलब्ध कराई गयी है.

अगले दो दिन दिल्ली के लोगों के लिए खतरे से भरे रहेंगे. यहां आने वाली बाढ़ से करीब 23 हजार लोग प्रभावित होंगे. यमुना से सटे नोएडा में बाढ़ का खतरा पैदा हो गया है.

दिल्ली सरकार ने बाढ़ के मद्देनजर हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं. जिस पर मदद के लिए 011-22421656 और 011- 21210849 कॉल किया जा सकता है.

अब देश और दुनिया की ताज़ा खबरें पढ़िए www.publicview.in पर, साथ ही साथ आप Facebook, Twitter, Instagram और Whats App के माध्यम से भी हम से जुड़ सकते हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.