Ultimate magazine theme for WordPress.

मथुरा के जेल में बंद विदेशी कैदी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

0

मथुरा जेल में उस समय अफरातफरी मच गयी जब एक विदेशी कैदी की अचानक तबियत ख़राब हो गयी. तबियत बिगड़ने पर कैदी को आनन फानन में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसकी मौत हो गयी. मृतक की पहचान कुम्बा रोड्रिक्स के तौर पर हुई है, कुम्बा के पिता का नाम पीटर बताया जा रहा है.

कुम्बा मूल रूप से नाइजीरिया का रहने वाला था लेकिन उसके वारेंट और पासपोर्ट में गिनिया का पता दर्ज है. मृतक कुम्भा को 30 सितंबर 2018 को कोतवाली पुलिस ने बंद किया था. कुम्भा को 14 विदेशी अधिनियम पासपोर्ट एक्ट के तहत गिरफ्तार किया गया था. बाद में कुम्बा के खिलाफ IPC धरा 420 ,467,468,471 व IT एक्ट के तहत भी एक वारंट आया था.

इस तरह दो वारंट में कुम्बा जेल में कैद था. इस संबंध में वरिष्ठ जेल अधीक्षक सुरेंद्र मैत्रेय ने बताया कि कल अचानक कुम्बा की तबियत खराब हो गयी. पहले कुम्भा को जेल अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां स्वाथ्य में सुधार न होने पर कुम्बा को फिर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी मौत हो गयी.

कुम्बा रोड्रिक्स की मौत की सूचना एम्बेसी को दे दी गयी है. आगे की विधिक कार्यवाही की जा रही है. वही मुख्य चिकित्सा अधीक्षक आरएस मौर्य ने बताया कि मौत का कारण अभी स्पष्ट नहीं हुआ है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के पीछे की वजह मालूम हो सकेगी.

Leave A Reply

Your email address will not be published.