Ultimate magazine theme for WordPress.

पूर्व भारतीय कप्तान मिताली राज ने टी-20 क्रिकेट से लिया संन्यास, यह है बड़ी वजह

0

पूर्व भारतीय कप्तान मिताली राज ने मंगलवार को टी-20 क्रिकेट से संन्यास ले लिया है. अब मिताली पूरी तरह से वन डे क्रिकेट पर फोकस करना चाहती हैं इसलिए उन्होंने टी-20 क्रिकेट से संन्यास ले लिया है.

 

मुख्य बातें

  • 36 साल की पूर्व भारतीय कप्तान मिताली राज ने टी- 20 क्रिकेट से लिया संन्यास
  • 2021 में होने वाले 50 ओवर के वर्ल्ड कप को खेलना चाहती है
  • आखिरी टी-20 मैच इसी साल मार्च के महीने में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था

संन्यास लेने की वजह

 

मिताली राज ने कहा, 2006 से टी- 20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व करने के बाद मैं 2021 में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिए खुद को तैयार करना चाहती हूं. इसलिए टी- 20 इंटरनेशल से संन्यास ले रही हूं. अपने देश के लिए वर्ल्ड कप जीतना मेरा सपना है और मैं अपना सर्वश्रेष्ठ देना चाहती हूं.

 

 

मिताली राज 2000 का आंकड़ा पार करने वाली पहली भारतीय महिला

 

मिताली महिला टी-20 इंटरनेशनल की पहली भारतीय कप्तान हैं. उन्होंने 2006 में इंग्लैंड के खिलाफ पहली बार भारत की कप्तानी की. मिताली ने पिछले साल टी-20 एशिया कप में 2000 से अधिक रन बनाए थे.

 

उन्होंने 89 टी-20 इंटरनेशनल मैचों में टोटल 2364 रन बनाए, जो महिला टी-20 इंटरनेशनल में भारत की ओर से रिकॉर्ड है. 2000 से अधिक रिकॉर्ड कायम करने वाली मिताली राज भारतीय पुरुष और महिलाओं में पहली क्रिकेटर है.

 

मिताली ने अपना आखिरी टी-20 मुकाबला इसी साल 9 मार्च को गुवाहाटी में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था.

 

अब देश और दुनिया की ताज़ा खबरें पढ़िए www.publicview.in पर, साथ ही साथ आप Facebook, Twitter, Instagram और Whats App के माध्यम से भी हम से जुड़ सकते हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.