Ultimate magazine theme for WordPress.

पुलवामा मुठभेड़ में चार आतंकवादी मारे गए, जिनमें से दो पुलिसकर्मी भी शामिल.

0

दक्षिण कश्मीर में सुरक्षा बलों ने शुक्रवार सुबह एक मुठभेड़ में चरमपंथ की ओर रुख करने वाले एक स्पेशल पुलिस ऑफिसर (SPO) सहित तीन आतंकवादियों को मार गिराया. गुरुवार देर रात पुलवामा में शुरू हुए एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने 4 आतंकियों को मार गिराया है. इन 4 आतंकियों में जम्मू-कश्मीर पुलिस के दो SPO भी शामिल हैं.

जम्मू-कश्मीर के DGP दिलबाग सिंह ने एक समाचार संसथान से बात करते हुए बताया कि सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को ढेर किया है, इसमें दो SPO भी शामिल हैं. ये SPO गुरुवार को हथियार के साथ फरार हुए थे. करीब 18 घंटे के बाद ये ऑपरेशन खत्म हुआ, हालांकि अभी भी इलाके में इंटरनेट की सुविधा बंद की गई है साथ ही सुरक्षा को बढ़ाया गया है.

  • ANI के ट्वीट के मुताबिक, AK सीरीज की तीन राइफलें बरामद की गई हैं.
  • यह मुठभेड़ पुलवामा जिले के लस्सीपोरा में हुई थी और गुरुवार शाम से चल रही है.
  • इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना के बाद एक सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया था.

इस बीच इस मुठभेड़ के शुरू होते ही दो SPO रायफल लेकर पुलिस लाइन से फरार हो गए. बाद में आतंकियों के साथ मिलकर सुरक्षाबलों पर फायरिंग करने लगे. एक आतंकी को तो सुरक्षा बलों ने गुरुवार देर शाम को मार गिराया, वहीं एक आतंकी संग दो भगौड़े एसपीओ को शुक्रवार सुबह घेराबंदी के दौरान मार गिराया गया.

आपको बता दें कि आतंकियों की पहचान पंजरान पुलवामा के रहने वाले अशिक अहमद, अरिहल का रहने वाला इमरान अहमद, तुजान का रहने वाला शब्बीर अहमद और उठमुला कीगाम का रहनेवाला वाला सलमान खान के तौर पर हुई है. वहीँ फरार हुए पुलिसकर्मियों में शब्बीर और सलमान भगोड़े एसपीओ थे.

पुलिसकर्मी के आतंकवादी ग्रुप में शामिल होने के 24 घंटे बाद ही सुरक्षाबलों ने उसे मार गिराया.

एक रिपोर्ट के मुताबिक, दो से तीन आतंकवादी अभी भी इलाके में बचे हुए हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.