Ultimate magazine theme for WordPress.
Medha Milk

आपके प्लाज्मा से किसी संक्रमित की बचायी जा सकती है जान: बन्ना गुप्ता

स्वास्थ्य मंत्री ने किया प्लाज्मा डोनेशन कैम्प का निरीक्षण। स्वैच्छिक प्लाज्मा दान करने वाले चिकित्सकों को किया सम्मानित

1

रांची। झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने बुधवार   को कहा कि ठीक हुए कोरोना संक्रमित के दान किए गए प्लाज़्मा से किसी दूसरे संक्रमित की जान बचाई जा सकती है। इससे पहले मंत्री रिम्स प्लाज़्मा डोनरो को सम्मानित करने रिम्स पहुँचे थे।रिम्स अस्पताल स्थित प्लाज्मा डोनेशन कैंप का निरीक्षण किया। कैंप पहुंचकर उन्होंने अब तक प्लाज्मा दान करने वालों डोनर की जानकारी ली। ब्लड बैंक की ओर से जानकारी दी गयी कि अब तक कुल 246 यूनिट प्लाज्मा में से 240 यूनिट प्लाज्मा लिखित मांग पर जरूरतमंद लोगों को उपलब्ध करवाया गया है। प्लाज्मा डोनेशन कैंप में मौजूद नोडल अधिकारी संजय कुमार ने उन्हें जानकारी दी कि प्लाज्मा दान करने में रिम्स के चिकित्सक भी स्वैच्छिक रूप से आगे आकर एक नया उदाहरण पेश कर रहे हैं, बताया कि अब तक 10 चिकित्सकों ने प्लाज्मा डोनेट किया है जिनमें से एक चिकित्सक अब तक दो बार प्लाज्मा दान कर चुके हैं। यह जानकर माननीय मंत्री ने रिम्स के डॉक्टर्स की भूरि भूरि प्रशंसा करते हुए कहा कि उन्हें अपने राज्य के चिकित्सकों पर गर्व है जो कोरोना महामारी के दौर में न केवल कोरोना संक्रमितों की स्वास्थ्य रक्षा हेतु पूरी निष्ठा और मनोभाव के साथ सेवा कर रहे हैं। बल्कि इस सेवा कार्य के दौरान जब वह स्वयं भी कोरोना से संक्रमित हुए तो अपने जज्बे से कोरना को हराया। इतना ही नहीं ये चिकित्सक कोरोना को मात देने के उपरांत पुनः अपने कर्तव्य पर लौटते हुये अन्य संक्रमितों के स्वास्थ्य लाभ के लिए प्लाज्मा दान कर रहे हैं।

Must read : https://publicview.in/education-minister-gifted-car-to-jac-toppers/

डोनर हुए सम्मानित

स्वास्थ्य मंत्री ने प्लाज्मा दान करने वाले रिम्स के चिकित्सकों में से डाॅक्टर मो शफीक आलम, डॉ जतिन सेठी, डॉ सलोना समद, डॉ कुणाल कुमार, डॉ शीतांशु महान, डॉ ऋषि गुड़िया, डॉ आसिफ अंसारी, डॉ अनंत ओझा आदि को प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया।

प्लाज्मा दान करने के लिए मंत्री ने की अपील

मंत्री बन्ना गुप्ता ने सभी आम और खास से अपील की कि जो लोग वे कोरोना को मात दे चुके हैं वे प्लाजमा डोनेशन हेतु स्वैच्छिक रूप से आगे आए। इस दौरान उन्होंने निजी अस्पताल प्रबंधनों से भी अपील की है कि वे अपने यहां ठीक हो रहे संक्रमितों को भी प्लाज्मा दान के लिए प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि इस अभियान को सफल बनाना सभी का दायित्व है इसलिए निजी अस्पताल भी रिम्स और जिला प्रशासन की तरह प्लाज्मा डोनेशन अभियान का का हिस्सा बनें। इस मौके पर रिम्स प्रभारी निदेशक डॉ मंजू गाड़ी, वरिष्ठ चिकित्सक डॉ प्रभात कुमार, ब्लड बैंक प्रभारी डॉ सुषमा सहित कई चिकित्सक मौजूद थे।

अपने राज्य के चिकित्सकों पर गर्व है जो कोरोना महामारी के दौर में न केवल कोरोना संक्रमितों की स्वास्थ्य रक्षा हेतु पूरी निष्ठा और मनोभाव के साथ सेवा कर रहे हैं।

— स्वास्थ्य मंत्री, बन्ना गुप्ता, झारखंड

 

1 Comment
  1. […] Breaking NewsCommon NewsSlider By Anuj Tiwari On Sep 24, 2020 0 Share रांची। स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने एक मेद्यावी छात्र के जीवन बचाने की पहल चर्चा का विषय बना हुआ है। मंत्री बन्ना गुप्ता बच्चे की किडनी प्रत्यारोपन कराने का जिम्मा लिया है। मंत्री ने सीबीएसई के दसवीं की परीक्षा में 98 प्रतिशत अंक लाने वाले छात्र निशित निश्छल को इलाज के लिए राजधानी रांची के मेडिका अस्पताल में भर्ती कराया। निशित बोकारो के राहने वाले हैं और वे किडनी की बीमारी से ग्रसित हैं। इस 16 वर्षीय लड़के की सूचना बेरमो विधानसभा के कांग्रेस नेता अनूप सिंह ने खुद स्वास्थ्य मंत्री को और बच्चे के इलाज के लिए मदद मांगी। Must read : https://publicview.in/health-minister-banna-gupta-create-awareness-for-plasma-donation/ […]

Leave A Reply

Your email address will not be published.