Ultimate magazine theme for WordPress.
Medha Milk

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने दसवीं के मेद्यावी छात्र के किडनी प्रत्यारोपन की जिम्मेदारी ले पेश की मिसाल

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता के पहल पर 16 वर्षीय निशित निश्छल के किडनी का इलाज शुरू। स्वास्थ्य मंत्री श्री बन्ना गुप्ता जी के पहल पर आज बोकारो के स्टेशन रोड तुपकाडीह निवासी 16 वर्षीय निशित के किडनी का इलाज रांची स्थित मेडिका अस्पताल में शुरू किया गया।

2
रांची। स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने एक मेद्यावी छात्र के जीवन बचाने की पहल चर्चा का विषय बना हुआ है। मंत्री बन्ना गुप्ता बच्चे की किडनी प्रत्यारोपन कराने का जिम्मा लिया है। मंत्री ने सीबीएसई के दसवीं की परीक्षा में 98 प्रतिशत अंक लाने वाले छात्र निशित निश्छल को इलाज के लिए राजधानी रांची के मेडिका अस्पताल में भर्ती कराया। निशित बोकारो के राहने वाले हैं और वे किडनी की बीमारी से ग्रसित हैं। इस 16 वर्षीय लड़के की सूचना बेरमो विधानसभा के कांग्रेस नेता अनूप सिंह ने खुद स्वास्थ्य मंत्री को और बच्चे के इलाज के लिए मदद मांगी।

मामले की जानकारी मिलते ही मंत्री पहुंच गए बच्चे से मिलने

बीमार बच्चे की जानकारी मिलते ही मंत्री बिना देर किए बच्चे से मिलने अस्पताल पहुंच गए। उन्होंने एक जन प्रतिनिधि के तहत बच्चे के इलाज की पूरी जिम्मेदारी ली और कहा कि इस हौनहार बच्चे के सामने पूरा भविष्य पड़ा है। ऐसे में उन्हें बचाना उनकी पहली जिम्मेवारी है। स्वास्थ्य मंत्री ने मामले को संज्ञान में लेते हुए इलाजरत निशित और परिजनों से मुलाकात कर उनके बेहतर इलाज के लिए मेडिका प्रबंधन से बात कर इलाज कराने का निर्देश दिया। साथ ही उन्होंने इस विषय पर सरकारी मदद करने का आश्वासन परिजनों को दिया। मेडिका प्रबंधन ने बताया कि निशित की किडनी ट्रांसप्लांट की जरूरत हैं जिसके लिए निशित के परिजन तैयार है और जांच समेत अन्य प्रक्रिया पूरी होने के बाद उनमें से किसी का किडनी ट्रांसप्लांट बच्चे में किया जाएगा। स्वास्थ्य मंत्री के पहल पर निशित का इलाज शुरू कर दिया गया है और परिजनों ने अनूप सिंह और स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता का आभार व्यक्त किया है।
2 Comments
  1. […] Breaking NewsCommon Newsजोहार झारखंड By Anuj Tiwari On Sep 24, 2020 0 Share रांची। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के निदेश के बाद उपायुक्त चाईबासा ने खूंटपानी स्थित छोटा लगया गांव में राशन से वंचित परिवारों को राशन उपलब्ध कराया। मध्य तत्काल आकस्मिक खाद्यान्न से 100 किलोग्राम चावल उपलब्ध करवाया गया। साथ ही राशन से वंचित सभी परिवारों को झारखंड राज्य खाद्यान्न सुरक्षा योजना के तहत राशन कार्ड उपलब्ध करवाने के लिए आवेदन प्रपत्र भरवाया। तत्काल इन सभी परिवारों को राज्य सरकार के महत्वाकांक्षी योजना के तहत आच्छादित करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। must read : https://publicview.in/health-minister-banna-gupta-help-topper-for-his-treatment/ […]

Leave A Reply

Your email address will not be published.