Ultimate magazine theme for WordPress.

महाराष्ट्र में तेज बारिश के चलते रत्नागिरी में टूटा बांध, दो दर्ज़न से ज्यादा लोग लापता, 6 के शव बरामद

0

महाराष्ट्र में रविवार से ही लगातार हो रही तेज बारिश ने वहां के लोगों का जीना मुश्किल कर दिया हैं. मूसलाधार बारिश के कारण रोजाना कोई न कोई घटना घट रही है. हाल ही में अब रत्नागिरी में तवरे बांध टूट गया है. बांध के टूटने से रत्नागिरी में भारी तबाही हुई है.

डैम के टूटने के कारण आस-पास के 7 गांव बह गए हैं. जिनमें से तक़रीबन 50 लोग इस तबाही में बह गए. तबाही में बहे लोगों में से 20 लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है जबकि दो दर्ज़न से ज्यादा लोग अभी भी लापता है. रेस्क्यू टीम ने 6 लोगों के शव को बरामद दिया है. NDRF की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी हुई है.

न्यूज़ एजेंसी के अनुसार रविवार से महाराष्ट्र में हो रही मूसलाधार बारिश के कारण डैम में पानी का जलस्तर बढ़ गया था जिसकी वजह से महाराष्ट्र में बाढ़ जैसी स्थिति बनी.

यह भी पढ़े : Mumbai Rain: हादसा ले कर बरस रही बारिश की बूंदें, ख़राब मौसम के मद्देनज़र कई ट्रेनें-फ्लाइट रद्द

रेस्क्यू टीम का कहना है कि जो लोग पानी में बह गए हैं उनके निचले इलाकों में मिलने की संभावना है, लेकिन उन्हें अभी तक कितना नुकसान पहुंचा है, इस बारे में अभी कुछ पता नहीं चल पाया है.

मुंबई में पिछले कुछ दिनों से लगातार हो रही भारी बारिश से राज्य में अब तक लगभग 38 लोगों की मौत हो गई है और 75 लोग घायल बताए जा रहे हैं. सरकार ने तेज बारिश से हो रही तबाही के कारण महाराष्ट्र में स्कूल, कॉलेज, ऑफिस सब बंद रखे हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.