Ultimate magazine theme for WordPress.

दिल्ली के हौज- काजी इलाके में हुए विवाद पर गृहमंत्री अमित शाह ने पुलिस कमिश्नर से मांगी रिपोर्ट

0

दिल्ली के चांदनी चौक के हौज- काजी इलाके में रविवार (30 जून) को छोटी सी बात पर दो पक्षों के बीच विवाद हो गया था. विवाद इतना अधिक बढ़ गया कि विवाद ने हिंसा का रूप ले लिया. दिल्ली में बढ़े इस विवाद पर गृहमंत्री अमित शाह ने दिल्ली के पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक को तलब किया.

दिल्ली पुलिस कमिश्नर अमूल पटनायक ने गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात करने के बाद पुलिस कमिश्नर ने मीडिया के साथ बातचीत की.

विवाद इतना ज्यादा बढ़ गया था कि कुछ लोगों ने मंदिर में तोड़- फोड़ भी की. पुलिस कमिश्नर ने कहा कि हौज काजी के हालात अब नियंत्रण में है और 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार किए गए 4 लोगों में से एक नाबालिग है.

दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने कहा कि अगर कोई दोषी पाया जाता है तो उसके खिलाफ भी कानूनी कार्यवाही की जाएगी.

जानिए क्या था पूरा मामला

30 जून की रात को 10:55 के पास घटना की शुरुआत हुई. लाल कुआं क्षेत्र की दुर्गा मंदिर गली में संजीव गुप्ता नाम के एक फल विक्रेता का घर है. संजीव गुप्ता के घर के आगे उस रात आस मोहम्मद नाम के व्यक्ति ने अपनी स्कूटी खड़ी कर दी. संजीव गुप्ता ने आस मोहम्मद से कहा कि वह वहां पर अपनी फलों की दुकान लगाते हैं, इसलिए आस मोहम्मद वहां पर अपनी स्कूटी न लगाए. इसी बात पर दोनों के बीच बहस हो गई और इतनी बढ़ गई कि आस मोहम्मद को संजीव गुप्ता ने पीट दिया.

आस मोहम्मद पिटाई के बाद तो वहां से चला गया लेकिन थोड़ी देर बाद लगभग 20-25 लोगों के साथ वापस आया और संजीव गुप्ता के घर पर पत्थर और शराब की बोतलें फेंकी तथा संजीव गुप्ता के साथ मारपीट की.

मौके पर दिल्ली पुलिस पहुंची और पुलिस ने दोनों को हिरासत में ले लिया. आस मोहमद और संजीव गुप्ता ने एक- दूसरे के खिलाफ FIR दर्ज़ कराई.

Leave A Reply

Your email address will not be published.