Ultimate magazine theme for WordPress.

गृहमंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा कश्मीर के लिए कांग्रेस जिम्मेदार

0

गृहमंत्री अमित शाह ने लोकसभा में जम्मू – कश्मीर में और 6 महीने के लिए राष्ट्रपति शासन लागू करने के लिए प्रस्ताव पेश किया हैं. राष्ट्रपति शासन की अवधि बढ़ाने के प्रस्ताव में कांग्रेस ने विरोध किया. कांग्रेस ने BJP पर सत्ता का दुरुपयोग करने और जबरन राष्ट्रपति शासन लगाने का आरोप लगाया. जिसके बाद गृहमंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर निशाना साधना शुरू किया और कहा कि कश्मीर में आतंकवाद के जिम्मेदार कांग्रेस और पंडित जवाहर लाल नेहरू हैं.

गृहमंत्री अमित शाह के पंडित जवाहर लाल नेहरू के बारे में बोलते ही कांग्रेस के सदस्य हंगामा करने लगे, जिस पर अमित शाह ने कहा कि मैंने जो कहा है, सच ही कहा है. जम्मू – कश्मीर की समस्या का निपटारा पंडित जवाहर लाल नेहरू को करना था और उन्होंने कश्मीर समस्या को कम करने के लिए कोई निपटारा नहीं किया. जबकि पटेल ने जूनागढ़ और हैदराबाद की समस्या का निपटारा किया और देश में सफल विलय कराया. गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि नेहरू की गलती को देश भुगत रहा है.

अमित शाह ने कहा कि, 132 बार कांग्रेस ने धारा 356 (राष्ट्रपति शासन लागू होना) का इस्तेमाल किया, 93 बार केंद्र सरकार ने इसे इस्तेमाल किया. अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस ने राजनीतिक मकसद से एक दिन में कई सरकारों को धारा 356 लगाकर गिरा दिया. जबकि हमने इस धारा का इस्तेमाल कभी अपने राजनीतिक मकसद को पूरा करने के लिए नहीं किया.

इसके अलावा गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि भारत में सुरक्षा के पैरामीटर में यह सामने आया कि देश विरोधी बयान दे दो और सुरक्षा ले लो. भारत की बात करने वालों को सुरक्षा नहीं मिलती थी, लेकिन विरोधियों को सुरक्षा दी गई. 2,000 देश विरोधी को सुरक्षा दी गई, इनमें से 919 की सुरक्षा हटाने का काम हमने किया.

भारत में पाकिस्तान के चैनल दिखाए गए. जिन पर भारत विरोधी कार्यक्रम आते थे. शाह ने कहा मैं PM मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का अभिनंदन करना चाहता हूं कि उन्होंने पाकिस्तान के चैनलों पर बैन लगाया.

Leave A Reply

Your email address will not be published.