Ultimate magazine theme for WordPress.

ICC WORLD CUP 2019 में Team INDIA Vs South Africa

0

ICC WORLD CUP 2019 में भारत का दक्षिणी अफ्रीका के साथ आज मुकाबला हो रहा है। लोढ़ा समिति की सिफारिस के चलते जो मैंच 2 जून को होनी थी वो 5 जून कर दिया गया । टीम इंडिया का दक्षिणी अफ्रीका के खिलाफ यह पहला धमाकेदार प्रदर्शन होने है। अब देखना है कि कौन सी टीम किस पर भारी पड़ती है।

दक्षिणी अफ्रीका पहले से ही दो मैंच बाग्लादेश और इग्लैंड के खिलाफ हारकर निराशा में है, और टीम का मनोबल गिरा हुआ है। टीम इंडिया लगातार तैयारी मे लगी थी और ऐसा माना जा रहा है कि टीम इण्डिया ने वर्ल्ड कप पर अपना कब्जा बनाने की पूरा तैयारी कर ली है। फिर भी अभी, कुछ भी कह पाना मुश्किल होगा कि जीत किसके पक्ष मे हो सकती है।

कितने जोश में टीम इंडिया ?

टीम इंडिया और दक्षिणी अफ्रीकी टीम अपनी – अपनी पुरी तैयारी के साथ साउथैंप्टन की मैदान पर है। दक्षिणी अफ्रीका का ये तीसरा मैंच है जबकि भारत का यह पहला मैंच है। सुबह से मौसम का रुख भी बदला सा लग रहा है ऐसा लग रहा है कि बरिश भी हो सकती है। अगर बारिश होती है तो मैंच के शेड्यूल मे फिर से बदलाव हो सकता है।

आज 5 जून को ईद भी है और लोगों में मैंच का जूनून देखने लायक है। लोग टीम इंडिया की जीत के लिए दुआएं कर रहे हैं। टीम पहले से ही लगातार प्रैक्टिस में है और खिलाड़ियों के आत्मविश्वास से ऐसा लग रहा है टीम इंडिया की जीत निश्चित है। साथ ही ईद के मौके पर भारतीय टीम अपने इतिहास में एक बडा जीत दर्ज करना चाहती है। आज का मैंच दक्षिणी अफ्रीका की तरफ से लुंगी नगीदी और डेल स्टेन नहीं खेंलेंगे क्योंकि लुंगी नगीदी को 10 दिन के लिए मैंच से मांसपेशियों मे खिंचाव के कारण बाहर हो गये थे, जबकि डेल स्टने इससे पहले खेले गए मैंच में चोटिल हो गये थे।

क्या कहते हैं आंकड़े ?

भारत के साथ दक्षिण अफ्रीका के पहले भी चार मैच हो चुके है जिनमे से तीन मैच में इंडिया को हार झेलनी पड़ी थी केवल एक ही मैच इंडिया ने टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका का पहला वर्ल्ड कप 1996 में , दूसरा वर्ल्ड कप 1999 में, तीसरा वर्ल्ड कप 2005 , चौथा वर्ल्ड कप 2011 में हुआ था टीम इंडिया जीतेगी या साउथ अफ्रीका इसके ऊपर सट्टेबाज़ी करना लोगो ने शुरू कर दिया है टीम इंडिया को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने भी पहले मैच के लिए बधाई दी वर्ल्ड कप में इंडिया और साउथ अफ्रीका ने पहले भी अपनी पहचान बनाई है बुधवार के मैच में इंडिया जीतती है तो साउथ अफ्रीका का ये वर्ल्ड कप के लिए खेला गया आखिरी मैच होगा

Leave A Reply

Your email address will not be published.