Ultimate magazine theme for WordPress.

रांची में अवैध तरीके से देशी और विदेशी शराब का निर्माण और बिक्री फिर से शुरू, पुलिस ने तैयार की रिपोर्ट

0

झारखंड की राजधानी रांची में अवैध रूप से देशी और विदेशी शराब को बेचने तथा उसके निर्माण का कार्य फिर से शुरू हो गया है. पुलिस को इसकी सूचना मिलने के बाद पुलिस हेडक्वार्टर ने खुफियां एजेंसी के साथ मिलकर एक रिपोर्ट तैयार की है.

खुफियां एजेंसी द्वारा तैयार की गई रिपोर्ट में राजधानी रांची के अलग अलग पुलिस स्टेशन में 157 लोगों के नाम शामिल हैं. यह ऐसे लोग हैं इनका नाम अवैध देशी और विदेशी शराब कारोबार की निर्माण और बिक्री में शामिल है.

एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, अरगोड़ा के निवासी राकेश सिंह शराब की कारोबारी करने के लिए हरियाणा से किंग गोल्ड शराब मंगवाते हैं और रांची के आस- पास के इलाकों में सप्लाई करता है.

वहीं दूसरी तरफ, रांची के चुटिया निवासी गुड्डू भी शराब को एकत्र करके उसे बिहार में तथा वहां से सटे हुए इलाकों में अवैध तरीके से भेजता है.

रिपोर्ट के अनुसार, निगम क्षेत्र में सभी लाइसेंसी शराब दुकान के संचालक प्रिंट रेट से अधिक मूल्य पर शराब और बीयर की बिक्री कर रहे हैं.

ग्राहकों को ठंडी बियर की बोतल देने के नाम पर, ग्राहकों से प्रति बोतल के लिए 10 से 20 रुपया अधिक लिए जा रहे हैं. इसके अलावा रिपोर्ट में इस बात का भी उल्लेख किया गया है कि शहर की अंग्रेजी शराब की दुकानों में सिर्फ किंग फिशर कंपनी की बीयर ही दी जाती है.

किसी दूसरे ब्रांड की बियर मांगने पर दुकानदार द्वारा कहा जाता है कि संबंधित ब्रांड का बियर ठंडा नहीं है. ग्राहकों को ठंडा बियर देने के लिए भी अधिक रुपये मांगे जाते हैं.

अधिक रुपए मांगने के कारण शराब की दुकान के बाहर झगड़ा होता है और मारपीट की स्थिति पैदा हो जाती है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.