Ultimate magazine theme for WordPress.

2 साल में CM योगी ने 600 भ्रष्ट अधिकारियों पर की कार्रवाई, 200 अधिकारियों को किया जबरन रिटायर

0

UP के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इन दिनों कई बड़े फैसले लेते नज़र आए हैं फिर चाहे वह शिक्षा को लेकर हो या फिर पिछड़ी जातियों को SC में शामिल करने की कोशिश हो. अब CM योगी भ्रष्टाचारी अधिकारियों के खिलाफ बड़ी कार्यवाही कर रहे हैं.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 600 से ज्यादा अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ कार्यवाही की है. इसके अलावा अभी और 200 कर्मचारियों के खिलाफ कार्यवाही हो सकती है.

जिन 600 अधिकारियों पर कार्यवाही की गई हैं उनमें से 200 अधिकारियों को जबरन रिटायर किया गया है और बाकि बचे 400 अधिकारियों की रिपोर्ट केंद्र सरकार को भेज दी गई है. इन 400 अधिकारियों को योगी सरकार ने बृहद दंड दिया है. जिसका मतलब है कि इन अधिकारियों को कोई प्रमोशन नहीं दिया जाएगा और इनका ट्रांसफर कर दिया जाएगा.

भ्रष्ट अधिकारियों में ज्यादातर संख्या IAS और IPS की है. बताया जा रहा है कि 20 जून को सचिवालय प्रशासन विभाग की समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बेईमान और भ्रष्ट अधिकारियों के बारे में बात की थी और कहा था कि बेईमान अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए सरकार में कोई जगह नहीं है. ऐसे अधिकारियों को जल्द से जल्द VRS (वोलंटरी रिटायरमेंट स्कीम) दे देना चाहिए.

योगी सरकार के प्रवक्ता श्रीकांत शर्मा ने जानकारी दी कि UP में यह ऐसी पहली सरकार है जिसने 600 से ज्यादा अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप में कार्रवाई की है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.