Ultimate magazine theme for WordPress.

अयोध्या हाईवे पर तेल से भरा टैंकर पलटने पर लगी आग, 12 फायरकर्मी आग में झुलसे

0

UP के बाराबंकी जिले में लखनऊ-अयोध्या NH-28 हाइवे पर गुरुवार की सुबह तेल से भरा टैंकर अनियंत्रित होकर पलट गया. हादसे की खबर जैसे ही पुलिस को मिली, पुलिसकर्मी तुरंत मौके पर पहुंचे और क्रेन की मदद से टैंकर को सीधा करने की कोशिश करने लगे.

इसी दौरान घर्षण से टैंकर में धमाका हुआ और आग लग गई. तेल का टैंकर होने की वजह से आग ने विकराल रूप ले लिया था और तेज लपटे उठने लगी. आग बुझाने की कोशिश में 12 फायरकर्मी आग की लपटों की चपेट में आ गए और बुरी तरह से झुलस गए. सभी जख्मी फायरकर्मियों को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया.

दरअसल, बाराबंकी के CEO राजेश यादव ने बताया कि उन्हें जानकारी मिली थी कि तेल से भरा एक टैंकर लखनऊ- अयोध्या NH-28 पर स्थित एक गांव में तेल से भरा टैंकर बेकाबू हो गया और पलट गया. टैंकर लखनऊ से फैजाबाद जा रहा था. टैंकर में लगभग 2000 लीटर के करीब पेट्रोल भरा हुआ था. टैंकर के पलटने से आग लग गयी. आग के दौरान CFO तथा FSO सहित 12 लोग जख्मी हो गए.

कोतवाल धर्मेंद्र सिंह रघुवंशी ने बताया कि हादसे के बाद करीब 3 घंटे तक यातायात को बंद रखा गया, लेकिन अब सिटी के अंदर और हाइवे पर एक साइड से वाहनों को निकाला जा रहा है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.