Ultimate magazine theme for WordPress.

भारत का CWC19 में एक और शानदार जीत, इसके साथ ही अंक तालिका में भारत दूसरे स्थान पर पहुंचा.

0

वेस्टइंडीज के खिलाफ एक शानदार जीत के साथ, भारत – ICC क्रिकेट विश्व कप 2019 में अब तक की एकमात्र नाबाद टीम है जिसने टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं हारा है.

भारतीय टीम सेमीफाइनल में जगह बनाने से मात्र एक जीत दूर है. इस बीच, कैरिबियाई टीम, अफगानिस्तान और दक्षिण अफ्रीका ये तीन टीमें सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो गईं.

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में 7 विकेट खो कर 268 रन बनाएं, जिसमे कप्तान कोहली ने भारत के तरफ से सबसे ज्यादा 82 गेंदों में 72 रनों की पारी खेली. उसके बाद दुनिया के सबसे बेहतरीन फिनिशर महेंद्र सिंह धोनी ने नाबाद 61 गेंदों में 56 रन बना कर भारतीय टीम के शो स्टॉपर बने. के एल राहुल ने 64 गेंदों में 48 और हार्दिक पंड्या ने 38 गेंदों में 46 का योगदान दिया.

वहीं कैरिबियन टीम 268 रनों के लक्ष्य का पीछा करने में महज़ 143 रनों पर ही सिमट गयी. वेस्टइंडीज का कोई भी बल्लेबाज भारतीय बौलरों के आगे टिक नहीं पाया. वेस्टइंडीज के तरफ से सबसे ज्यादा रन सुनील अम्बरीष ने 40 गेंदों में 31 रन बनाएं. वहीं भारत के तरफ से मोहम्मद शमी ने 6.2 ओवरों में 16 रन देकर 4 विकेट लिए. साथ ही बुमराह और चहल को 2-2 विकेट मिले.

कप्तान कोहली के 82 गेंदों में 72 रनों के जरूरमंद प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ दी मैच चुना गया.

CWC19 Points Table

इससे पहले, ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल चरण के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली टीम बन गई, जबकि मेजबान टीम लगातार दो हार के बाद तीसरे स्थान पर है. दूसरी ओर, पाकिस्तान ने एक मजबूत वापसी की और पहले हफ्ते की तुलना में बेहतर स्थिति में हैं.

34 मैचों के बाद, यहां की वर्तमान स्थिति और अंतिम चार का हिस्सा होने के लिए टीमों को क्या करने की आवश्यकता है:

छह मैचों में पांच जीत के साथ, भारत दूसरे स्थान पर कायम है. भार के बचे तीन मैचों में से एक में जीत उन्हें सेमीफाइनल में जगह दिलाएगी.

भारत का अगला मैच 30 जून को मेज़बान टीम इंग्लैंड से है. ये मैच दोनों टीमों के लिए एक अहम मैच होगा. जहां भारत को ये जीत सेमीफाइनल में पहुंचा देगी वहीं इंग्लैंड को सेमीफाइनल के दौड़ में बने रहने के लिए ये मैच जीतना ज़रूरी है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.