Ultimate magazine theme for WordPress.
Medha Milk

जमशेदपुर: 2019 में 181 दिनों में 32 नाबालिग के साथ हुई दरिंदगी

0

झारखंड के पूर्वी सिंघभूम जिले के जमशेदपुर शहर में अगर नाबालिग के साथ हुए दुष्कर्म की रिपोर्ट देखी जाए तो आंकड़ों से पता चलता है कि जनवरी 2019 में जमशेदपुर में 181 दिनों के भीतर 32 नाबालिगों के साथ दरिंदगी के मामले सामने आए हैं. इन सभी केस का मामला कोर्ट में चल रहा है.

2019 में सबसे ज्यादा पोस्को एक्ट के मामले जनवरी में आए हैं. जनवरी माह में 10 अलग- अलग मामले पुलिस स्टेशन में दर्ज कराए गए हैं. सरकार ने बाल यौन उत्पीड़न को रोकने के लिए कई कदम उठाए हैं.

जिसमें बच्चों से जुड़े यौन उत्पीड़न अपराध के मामले में अब अपराधी को मौत की सजा मिलेगी. इसके बावजूद नाबालिगों के साथ उत्पीड़न का मामला रुकते हुए नजर नहीं आ रहा है.

एक तरफ सरकार पॉक्सो एक्ट के जरिए सख्ती से उसका पालन करने का निर्देश जारी कर रही है. वहीं दूसरी तरफ, ऐसी वारदातों के प्राथमिकी दर्ज होने पर पुलिस अधिकारी की जांच धीमी हो जाती है.

देह व्यापार कराने वाले नाबालिग बच्चियों से भी ऐसा घिनौना काम करवा रहे हैं. हालही में कुछ दिनों टेल्को की एक नाबालिग के साथ पुलिसकर्मियों ने दुष्कर्म किया था. हैरानी की बात तो यह है कि नाबालिग के साथ उसके बहनोई ने भी दरिंदगी की.

पुलिस अब तक देह व्यापार कराने वाले करन सिंह को गिरफ्तार नहीं कर पायी है. इस मामले में पुलिस ने सिर्फ 3 लोगों को अभी तक गिरफ्तार किया है जबकि DSP, इंस्पेक्टर सहित 16 आरोपियों के खिलाफ अब तक कोई कार्यवाही नहीं हुई है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.