Ultimate magazine theme for WordPress.

Jharkhand में जंगली हाथी ने दो लोगों को कुचला, एक की हालत नाजुक

0

झारखंड के जामताड़ा इलाके में हाथियों का एक झुण्ड बिछड़ गया जिसमे से एक जंगली हाथी ने पास के इलाके में घुस कर शुक्रवार की सुबह दो लोगों को कुचलकर मार डाला और एक अन्य इलाके में जाकर एक युवक को घायल कर दिया. घायल युवक को इलाज के सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, युवक का सही रूप से इलाज हो सके इसलिए उसे सदर अस्पताल से धनबाद के PMCH अस्पताल में भेजा गया.

मरने वाले दोनों मृतक, जिनमे से एक चैगाईडीह की अमरूल अंसारी(50 ) थीं. हाल ही में उनके घर में शादी होने वाली थी. अमरूल के परिजनों से पता चला कि उनके घर में दो दिन के बाद तीन शादियाँ एक साथ होने वाली थी . लेकिन अमरूल अंसारी की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी.

दूसरी मृतक की पहचान जोगेन बाउरी के रूप में हुई है, जो कि 35 वर्ष के सोनबाद गांव के रहने वाले थे . इन् दोनों ही घटनाओं को अंजाम देने के बाद जंगली हाथी नवाडीह की तरफ चला गया और वहाँ जंगल की तरफ जा रहे जोनेश्वर हेंब्रम को जंगली हाथी ने अपना शिकार बना लिया तथा जोनेश्वर पर हमला करके उसे घायल कर दिया .जोनेश्वर को पहले तो सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया बाद में अच्छे उपचार के लिए धनबाद भेज दिया गया.

जंगली हाथी पहले भी ले चुके हैं मासूमों की जान

छ दिन पहले रांची के लापुंग थाना में स्थित खंटगा सरना टोली और शंकरपुर में भी हाथी ने चार लोगों को कुचल दिया था , जिसमे से दो की मौत हो गयी और दो गंभीर रूप से घायल हो गए थे . जंगली हाथी ने खंटगा सरना टोली के एक घर में घुसकर आँगन में बैठे माँ और बेटे को बड़ी बेरहमी से कुचल दिया था, जिसके कारण उन् दोनों की मौके पर ही मौत हो गयी थी. मृत महिला की उम्र 36 वर्ष और बेटे की उम्र ढाई साल थी . जिसके बाद हाथियों का एक झुण्ड कर्रा थाना के तेतर सेमर पंहुचा और वहाँ हाथियों ने 35 वर्ष की एक सुको नाम की महिला को कुचल दिया था जिसके कारण उस महिला की जान चली गयी थी.

Leave A Reply

Your email address will not be published.