Ultimate magazine theme for WordPress.

झारखंड : विपक्ष पर वार, योजनाओं का प्रचार, चुनाव पर CM रघुवर दास की बड़ी बातें पढ़ें

0

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने सोमवार को साहिबगंज के पतना प्रखंड स्थित हटिया मैदान में जन चौपाल कार्यक्रम आयोजित किया गया था. ताकि वह लोगों से सीधी बात कर सकें. जनता से उन्हें मिलने वाली योजनाओं के बारे में पूछ सकें.

 

इसलिए मुख्यमंत्री साहिबगंज के पतना प्रखंड स्थित हटिया मैदान में आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे थे और वहां पहुंचकर उन्होंने सुरक्षा घेरे से अलग हट कर जनता के साथ हाथ मिलाया.

 

जिस वक़्त कार्यक्रम चल रहा था उसी दौरान अचानक से बारिश होने लगी. तेज बारिश होने के कारण वहां मौजूद लोग पंडाल के नीचे आने लगे और एक तरह से अव्यवस्था का माहौल हो गया.

 

महिलाओं और छोटे बच्चों को भीगने से बचाया

 

इसके बाद मुख्यमंत्री ने खुद अपने मंच पर खड़े होकर महिलाओं को शांति बनाए रखने की अपील की लेकिन इसके बाद भी माहौल शांत नहीं हुआ तो मुख्यमंत्री ने बड़ा दिल रखते हुए छोटे- छोटे बच्चों की जितनी भी माताएं थीं, सभी को बच्चों के साथ मंच पर आने के लिए कहा.

 

सभी महिलाएं अपने छोटे बच्चों सहित मंच पर चली गयी और खुद को सुरक्षित महसूस करने लगी. देखते ही देखते पूरा मंच लगभग छोटे- छोटे बच्चों और उनकी माताओं से भर गया. इस बीच मुख्यमंत्री स्वयं सभी को बैठाते नजर आएं.

जन चौपाल कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने लोगों से प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना, मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना और उज्जवला योजना से मिल रहे लाभों के बारे में बताया और लोगों से इस विषय में जाना भी.

 

हेमंत सोरेन पर CM का निशाना

 

इसके अलावा CM रघुवर दास ने झारखंड मुक्ति मोर्चा के प्रमुख हेमंत सोरेन पर जमकर निशाना साधा और SPT एक्ट का उल्लंघन करते हुए राज्य के कई शहरों में खरीदी हुई जमीन का जिक्र किया.

उन्होंने लोगों से कहा कि कुछ लोग बार- बार आप लोगों को गुमराह कर रहे हैं कि भाजपा पैसा देकर आप की जमीन छीन लेगी, लेकिन सच तो यह है कि पिछले 5 सालों में भाजपा सरकार ने विकास किया है उससे इन सभी पार्टियों की नींद उड़ गयी है.

जितनी भी झारखंडी नामधारी पार्टियां हैं उन्होंने आज तक केवल आप सभी को लूटने का काम किया है.

 

CM ने बताया कि झारखंड सरकार हो या केंद्र में मोदी सरकार हो जो भी योजनाएं हैं उन सभी का लाभ सभी वर्ग के सभी समुदायों को दिया जा रहा है, चाहे वह उज्जवला गैस योजना हो, किसान सम्मान योजना हो या मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना हो.

 

मुख्यमंत्री ने लोगों को ऐसी पार्टियों से बचे रहने की तथा विधानसभा चुनाव में भाजपा को वोट देकर मोदी जी को जीताने की अपील की.

 

कार्यक्रम में आयी लोगों की भीड़ से तो पार्टी के साथ जनता के संबंध अच्छे दिखाई पड़ रहे हैं. क्यूंकि कार्यक्रम के खत्म होने के बाद CM ने वहां मौजूद महिलाओं के साथ खाना खाया तथा उनके सुख- दुःख में साथ रहने की बात कहीं.

 

चुनाव से पहले अधिकतर सभी पार्टियां इस तरीके का आश्वासन अपनी जनता को देती है. क्यूंकि झारखंड के शहरों में सीवर की पाइपलाइन के लिए गड्डे बनाए गए हैं.

सीवर की पाइपलाइन का कार्य अभी तक पूरा नहीं हुआ है. लोगों का कहना है कि इन गड्ढो की वजह से उन्हें बहुत परेशानी होती है. सिस्टम ठीक ढंग से कार्य नहीं कर रहा है.

 

ऐसे में चुनवा से पहले पार्टियों का एक दूसरे पर निशाना साधना और राज्य के लिए सचमुच कार्य करना कहां तक सही है, यह तो आने वाले दिनों में ही पता चलेगा.

अब देश और दुनिया की ताज़ा खबरें पढ़िए www.publicview.in पर, साथ ही साथ आप Facebook, Twitter, Instagram और Whats App के माध्यम से भी हम से जुड़ सकते हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.