Ultimate magazine theme for WordPress.
Medha Milk

Jharkhand Election 2019: जानिए रघुवर सरकार में AJSU पार्टी से कौन बन सकते हैं मंत्री

0

लोकसभा चुनाव 2019 में NDA से हाथ मिलाये AJSU पार्टी एक सीट पर अपनी जीत दर्ज करा चुकी है, अब केंद्र व राज्य में मंत्री पदों को लेकर अपना दवा पेश करेगी. हालांकि इस मुद्दे पर पार्टी के नेता अभी कुछ भी कहने से अपना दमन बचा रहे हैंं, लेकिन पार्टी के अंदर इसकी सुगबुगाहट चल रही है. पार्टी का अगला लक्ष्य केंद्र सरकार में सीधे भागीदारी की है. यदि सब कुछ ठीक-ठाक रहा तो पार्टी अध्यक्ष सुदेश महतो रघुवर कैबिनेट में मंत्री पद के लिए शपथ ले सकते हैं.

वहीं हम बात करें गिरिडीह संसदीय सीट से जीत हासिल करने वाले चंद्रप्रकाश चौधरी की तो उन्हें केंद्रीय राज्य मंत्री का एक पदवार सँभालने को मिल सकता है. चंद्रप्रकाश चौधरी के लोकसभा सदस्य के रूप में निर्वाचित होने से रघुवर कैबिनेट में एक और मंत्री पद रिक्त हो गया है. ऐसे में पार्टी के वरिष्ठ विधायक राजकिशोर महतो या रामचंद्र सहिस को भी इस पद की जिम्मेदारी मिल सकती है.

सुदेश महतो खुद रघुवर कैबिनेट में नए मंत्री बन सकते है. हालांकि अभी सुदेश विधानसभा के मेंबर नहीं हैं और मंत्री बनने के छह माह के भीतर उन्हें विधानसभा चुनाव जीतना होगा. यदि इस समय के दौरान विधानसभा का चुनाव हो जाता है तो भी वे बिना सदस्य रहे मंत्री बननेवाले एक और नेता बन जाएंगे. बता दें कि राज्य में बिना विधानसभा सदस्य रह कर मंत्री बनने वाले हेमेंद्र प्रताप देहाती पहले नेता हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.