Ultimate magazine theme for WordPress.

झारखंड: चतरा में ठेकेदारों से लेवी वसूलने आए दो नक्सलियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

0

झारखंड के चतरा जिले में पुलिस ने TSPC के दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस का कहना है कि यह दोनों नक्सली इलाके में विकास कार्य में कार्यरत कंपनियों के ठेकेदारों से लेवी की वसूली करने आए थे और साथ ही अपने संगठन का विस्तार करने की योजना को अंजाम देने के लिए आए थे.

दरअसल, रविवार को पुलिस ने देर शाम मिली गुप्त जानकारी के चलते विशेष छापेमारी अभियान चलाया और TSPC के दोनों नक्सलियों को वसूली करने की योजना बनाते वक्त गिरफ्तार कर लिया और अभियान में सफलता हासिल कर ली.

दोनों नक्सलियों के नाम संदीप यादव और छोटू गंझू है. दोनों नक्सलियों के पास से 5 मोबाइल, एक चाकू, वर्दी एवं नक्सली पर्चा बरामद हुए हैं.

जानकारी के मुताबिक, TSPC नक्सली संदीप यादव और छोटू गंझू अपने अन्य सहयोगियों के साथ थाना क्षेत्र के डाढ़ा गांव पहुंचे थे.

TSPC नक्सली बेरियो, सेल व बैदाग इलाके में चल रहे विकास कार्यों के ठेकेदारों से लेवी वसूलने की योजना बना रहे थे.

इस बात की गुप्त सूचना थाना प्रभारी बीपी मंडल को मिल गयी जिसके बाद पुलिस ने तुरंत कार्यवाही करना शुरू कर दिया. इलाके में विशेष छापेमारी अभियान चलाया और दो नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया.

लेकिन इनमें से एक नक्सली हथियार लेकर भाग जाने में कामयाब रहा. गिरफ्तार किए गए दोनों नक्सलियों में से छोटू गंझू नामक नक्सली पहले भी एक मामले में जेल में रह चूका है और अब जेल से रिहा होने के बाद छोटू गंझू फिर से संगठन में जुड़ गया.

Leave A Reply

Your email address will not be published.