Ultimate magazine theme for WordPress.
Medha Milk

झारखंड खुदरा शराब विक्रेता संघ ने अपनों से ही सरकार के खिलाफ नहीं बोलने की अपील की

शराब विक्रेता संघ के अध्यक्ष ने कहा कि दुकान बंद कर विरोध अभी जताना ग़लत होगा।संघ की मांग थी कि कोरोना काल में शराब की बिक्री प्रभावित हुई थी। जिसे लेकर सरकार द्वारा जो राजस्व एमजीआर के रूप में वसूला जाता है उसे कम किया जाए।

0

रांची। झारखंड खुदरा शराब विक्रेता संघ ने अपने ही लोगों को सरकार के खिलाफ नहीं बोलने की अपील की है। संघ के अध्यक्ष सुबोध जयसवाल ने कहा है कि अपनी माँगो को मनाने के लिए कुछ व्यवसायी दुकान बंद कर अपना विरोध जताना चाहते हैं जो कि इस वक़्त ग़लत होगा। उन्होंने कहा कि  जो भी मांगे हैं उसे सरकार जरूर पूरा करेगी, इसका वादा भी किया जा चुका है। लेकिन अभी खुद विभागीय मंत्री जगरनाथ महतो कोरोना संक्रमित हैं और इलाजरत हैं। ऐसी स्थिति में संघ के लोग अपनी मांग मनाने के लिए हंगामा नहीं मचाए।

Must read : बेरमो से अनूप सिंह के नामांकन को यादगार बनाएंगे मंत्री सत्यानंद भोक्ता

क्या है मांग

संघ की मांग थी कि कोरोना काल में शराब की बिक्री प्रभावित हुई थी। जिसे लेकर सरकार द्वारा जो राजस्व एमजीआर के रूप में वसूला जाता है उसे कम किया जाए। इस मांग को लेकर पूर्व में ही विभागीय सचिव के हस्तक्षेप के बाद मंत्री ने इस दर को नौ प्रतिशत से घटाकर 7ण्23 प्रतिशत कर दिया था। लेकिन उनके अनुमोदन से पहले ही वो कोरोना की चपेट में आए गए।
संघ के अध्यक्ष सुबोध जायसवाल ने बताया कि कुछ लोग अनावश्यक ही उग्र होकर उत्पाद विभाग में भीड़ इक्ठठा कर हंगामा मचा रहे हैं और विभाग का विरोध कर रहे हैं। जबकि मंत्री जी खुद संक्रमित हैं और अस्पताल में भर्ती है। ऐसे में मानवता भी कहती है कि वे सभी साथी अभी शांति बनाए रखें। उन्होंने कहा कि अगर कुछ लोग ऐसी नीच हरकत करेंगे तो उन पर संघ कार्रवाई करेगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.