Ultimate magazine theme for WordPress.

J&K: मूसा के इलाके में फिर घिरे उग्रवादी, त्राल में दहशतगर्दों के खिलाफ आर्मी का बड़ा ऑपरेशन

0

श्रीनगर। पुलवामा के त्राल इलाके में 23 मई को खूंखार आतंकी ZAKIR MUSA के खात्मे के बाद आर्मी ने फिर से यहां दो आतंकियों को घेर कर बड़ा काउंटर ऑपरेशन शुरू कर दिया है। ये इलाका हिज्बुल मुजाहिदीन का गढ़ माना जाता है और सेना की राष्ट्रीय राइफल्स, जम्मू-कश्मीर पुलिस JK POLICE और सीआरपीएफ- CRPF ने संयुक्त रूप से आतंकियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है।

सूत्र बताते हैं कि सेना की राष्ट्रीय राइफल्स को दोपहर त्राल के नानेर इलाके में आतंकी मूवमेंट की जानकारी हुई थी। इसके पर कार्रवाई करते हुए एसओजी-SOG और आर्मी ने इलाके में जॉइंट सर्च ऑपरेशन चला रखाथा।

इस बीच, यहां आतंकियों ने जवानों पर गोलीबारी की, इसके बाद शुरू हुए काउंटर ऑपरेशन में आर्मी ने भारी गोलीबारी की और आतंकियों-Terrorists को घेर लिया। इसके साथ ही इस इलाके में अतिरिक्त संख्या में सुरक्षा इंतजाम कर उसने अपनी कार्रवाई शुरू की।

कश्मीर घाटी के सेंसिटिव इलाकों में से एक त्राल में अब से पहले लोकसभा चुनाव में काउंटिंग के दिन भी बड़ी एनकाउंटर हुई थी। त्राल में आर्मी की राष्ट्रीय राइफल्स और आतंकियों के बीच हुई ताज़ी मुठभेड़ में अंसार गजावत-उल-हिंद के चीफ और मोस्ट वॉन्टेड आतंकी जाकिर मूसा को मार गिराने में कामयाबी मिली थी।

इससे पहले 8 जुलाई, 2016 को त्राल में ही हिज्बुल मुजाहिदीन के ‘पोस्टर बॉय’ कहे जाने वाले आतंकी बुरहान वानी को भी एनकाउंटर में ढेर कर दिया गया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.