Ultimate magazine theme for WordPress.
Medha Milk

Karnataka:मूसलाधार बारिश के कारण 9 की मौत, 50 मवेशी बाढ़ में बहे

0

एक अधिकारी ने कहा कि कर्नाटक के 12 उत्तर-पश्चिमी और तटीय जिलों में भारी बारिश और बाढ़ के कारण कम से कम 9 लोगों की मौत हो गयी और कई अन्य घायल हो गए.

अधिकारी ने बताया, “9 मौतें बारिश के कारण हुई है, जिसमें 6 बेलागवी में, उत्तर कन्नड़ में 2, शिवमोग्गा में 1 और लगभग 50 मवेशी भी बाढ़ में बह गए.”

दक्षिण-पश्चिम मानसून के चरम पर होने के कारण, लगातार बारिश से प्रभावित जिलों में सामान्य जनजीवन बुरी तरह बाधित हो गया. स्कूल,कॉलेज, बाजार और कार्यालय बंद थे और इलाके में सड़क व रेल नेटवर्क के क्षतिग्रस्त होने के कारण हजारों लोग फंसे हुए थे.

आधिकारिक रिपोर्ट में कहा गया है कि 51 बाढ़ प्रभावित तालुकाओं से लगभग 44,000 लोगों को निकाला गया है, अकेले बेलागवी से लगभग 40,180, उनमें से 16,875 राहत शिविरों में शरण लिए हुए हैं.

हालांकि बारिश के कारण जलग्रहण इलाकों में तालाबों, झीलों, जलाशयों और बांधों में पानी भर गया है. खेतों में बाढ़ और अतिरिक्त पानी से 1,48293 हेक्टेयर खेत की भूमि को नुकसान पहुंचा है, बेलगावी में फसल की हानि 1,36,529 हेक्टेयर भूमि में सबसे ज्यादा हुई है.

कर्नाटक राज्य प्राकृतिक आपदा प्रबंधन केंद्र के अनुसार, तटीय और मलनाड जिलों में सोमवार से बहुत भारी बारिश हुई, जिसके कारण झीलों, सहायक नदियों और नदियों के पानी के बहाव के कारण कई गांवों और कस्बों में बाढ़ आ गई.

बारिश की वजह से सड़कों, राज्य और राष्ट्रीय राजमार्गों को व्यापक नुकसान पहुंचाया है.

अब देश और दुनिया की ताज़ा खबरें पढ़िए www.publicview.in पर, साथ ही साथ आप Facebook, Twitter, Instagram और Whats App के माध्यम से भी हम से जुड़ सकते हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.