Ultimate magazine theme for WordPress.

कर्नाटक और गोवा संकट: कांग्रेस सांसदों ने BJP के खिलाफ संसद में किया प्रदर्शन

0

कर्नाटक और गोवा में पार्टी पर मंडरा रहे राजनीतिक संकट को लेकर कांग्रेस सांसदों ने गुरुवार को संसद में सत्तारूढ़ भाजपा के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया.

सोनिया गांधी, राहुल गांधी और आनंद शर्मा सहित कई शीर्ष कांग्रेस नेताओं ने संसद परिसर में गांधी प्रतिमा के पास विरोध प्रदर्शन किया और नारेबाजी की. उनके हाथ में “लोकतंत्र बचाओ” (Save Democracy) जैसे संदेशों के साथ तख्ती भी थी.

कर्नाटक में कांग्रेस-जेडी(एस) की सरकार में कई विधायकों के इस्तीफे के बाद उथल-पुथल मची है, ज्यादातर कांग्रेस ने विधानसभा से इस्तीफा दिया, जिससे सत्तारूढ़ विधानकी स्थिरता को खतरा पैदा हो गया.

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने दावा किया है कि कर्नाटक सरकार अल्पमत में आ गई है और उसने मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी के इस्तीफे की मांग की है.

गोवा में, बुधवार को कांग्रेस को एक गंभीर झटका लगा, क्योंकि उसके 15 में से 10 विधायक पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए.

कांग्रेस ने दोनों राज्यों में इस हालात के लिए भगवा पार्टी यानि BJP को जिम्मेदार ठहराया है.

गोवा में, BJP में शामिल हुए 10 विधायक आज (गुरुवार) PM मोदी से दिल्ली में मुलाक़ात करेंगे. PM मोदी के अलावा गृहमंत्री अमित शाह और कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा से गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत सहित अन्य विधायक भी मुलाकात करेंगे. BJP में शामिल होने वाले विधायकों में से विधानसभा में विपक्ष के नेता चंद्रकांत कावलेकर भी शामिल हैं.

गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ने बताया कि BJP विधायकों की संख्या अब यहां बढ़कर 27 हो गई है. इससे पहले गोवा की 40 सदस्यीय विधानसभा में बीजेपी के 17, कांग्रेस के 15, जीपीएफ के 3, एमजीपी का एक, एनसीपी के दो और 2 निर्दलीय विधायक हैं.

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें पढ़िए www.Publicview.In पर, साथ ही साथ आप Facebook, Twitter, Instagram और Whats App के माध्यम से भी हम से जुड़ सकते हैं.

यह भी पढ़ें :  गोवा में भी कर्नाटक की तरह संकट शुरू, कांग्रेस से इस्तीफा दे चुके 10 विधायक, PM मोदी से करेंगे मुलाक़ात

Leave A Reply

Your email address will not be published.