Ultimate magazine theme for WordPress.

जानिए कौन है दुनिया की सबसे अमीर फैमिली, जो हर मिनट कमाती है 50 लाख रूपए

जानिए कौन है दुनिया की सबसे अमीर फैमिली, जो हर मिनट कमाती है 50 लाख रूपए

0

भारत में ही नहीं बल्कि पूरे एशिया में मुकेश अंबानी का नाम अमीरों की लिस्ट में सबसे ऊपर है. लेकिन अगर बात करें दुनिया कि तो वर्ल्ड में एक ऐसी फैमिली है, जिसकी हर मिनट की कमाई 50 लाख रूपए है. दुनिया में सबसे ऊपर इस फैमिली का नाम है.

आइये आपको बताते हैं इस फैमिली के बारे में

दुनिया में अमीरों की लिस्ट में नंबर 1 स्थान रखने वाली इस फैमिली का नाम है वॉलमार्ट फैमिली. वॉलमार्ट फैमिली सुपर मार्केट चलाती है.

यह फैमिली हर मिनट 70,000 डॉलर यानि लगभग 50 लाख रूपए, हर घंटे 4 मिलियन (लगभग 28 करोड़ 46 लाख रूपए) और हर दिन 100 मिलियन ( लगभग 7 अरब 12 करोड़ रूपए) कमाती है.

ब्लूमबर्ग ने दुनिया के 25 सबसे अमीर परिवार की लिस्ट निकाली. इसमें पहले नंबर पर वॉलमार्ट फैमिली है. वहीं रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी का स्थान 9 वें नंबर पर है.

वॉलमार्ट फैमिली की हर दिन 100 मिलियन ( लगभग 7 अरब 12 करोड़ रूपए) कमाती है. जबकि अंबानी परिवार की कुल कमाई 50.4 बिलियन (5 हज़ार 40 करोड़) है. वर्ल्ड्स रिचेस्ट फैमिलिज़ 2019 की लिस्ट में इस धनराशि के साथ अंबानी परिवार 9वें नंबर पर है.

अब देश और दुनिया की ताज़ा खबरें पढ़िए www.publicview.in पर, साथ ही साथ आप Facebook, Twitter, Instagram और Whats App के माध्यम से भी हम से जुड़ सकते हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.