Ultimate magazine theme for WordPress.

गुरुवार को संसद में कृष्णमूर्ति सुब्रमण्यम पेश करेंगे आर्थिक समीक्षा, BJP ने जारी किया व्हिप

0

लोकसभा चुनाव के बाद मोदी सरकार का पहला आम बजट 5 जुलाई (शुक्रवार) को पेश किया जाएगा. आम बजट पेश करने से पहले गुरुवार (आज) को देश की अर्थव्यवस्था का रुख और चुनौतियों को रेखांकित करने वाली आर्थिक समीक्षा संसद में पेश की जाएगी.

मुख्य आर्थिक सलाहकार कृष्णमूर्ति सुब्रमण्यम ने आर्थिक समीक्षा तैयार की है. कहा जा रहा है कि इस समीक्षा में दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने के रास्ते में देश के समक्ष जो चुनौतियां हैं उन्हें रेखांकित किए जाने की संभावना है.

बुधवार को BJP ने व्हिप जारी किया. BJP ने कहा कि आर्थिक समीक्षा पेश होने के दौरान हर पार्टी के सांसद लोकसभा में मौजूद रहें.

गुरुवार को पेश की जाने वाली आर्थिक समीक्षा में PM नरेंद्र मोदी के लक्ष्य को पूरा करने के लिए विस्तृत ले-आउट को पेश किया जा सकता है. जिसमे वर्ष 2024 तक देश की अर्थव्यवस्था का आकार दोगुने से अधिक 5,000 अरब डॉलर पर पहुंचाने का एजेंडा शामिल है.

आर्थिक समीक्षा पेश करने से पहले कृष्णमूर्ति सुब्रमण्यम ने ट्वीट किया. उन्होंने लिखा कि, ‘मैं अपनी पहली और नई सरकार की भी पहली आर्थिक समीक्षा को संसद में गुरुवार को पेश करने को लेकर बेहद उत्साहित हूं.’

वर्ष 2018- 2019 की आर्थिक समीक्षा को ऐसे समय में पेश किया जा रहा है जब अर्थव्यवस्था विनिर्माण और कृषि क्षेत्र में चुनौतियों का सामना कर रही है. पिछले साल जनवरी- मार्च महीने में आर्थिक वृद्धि 5 साल के न्यूनतम स्तर 5.8 प्रतिशत पर आ गयी.

Leave A Reply

Your email address will not be published.