Ultimate magazine theme for WordPress.
Medha Milk

लालू यादव को मिली जमानत, लेकिन जेल से बाहर नहीं आ सकेंगे

Lalu Yadav gets bail, but will not be able to come out of jail

0

रांची। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को झारखंड हाईकोर्ट से शुक्रवार को जमानत मिल गई। लेकिन अभी भी लालू यादव जेल से बाहर नहीं आ सके है। फिर भी यह बिहार विधानसभा चुनाव से पहले राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को बड़ी राहत मिली है। हाइकोर्ट ने लालू यादव को चाईबासा कोषागार से अवैध निकासी मामले में जमानत दी है। उन्हें दो लाख रुपये के जुर्माने पर यह जमानत दी गई है। इसके साथ ही लालू को 50 हजार रुपये के दो निजी मुचलका भी भरना पड़ेगा। मालूम हो कि सजा की आधी अवधि गुज़र जाने को आधार बनाकर दायर जमानत अर्जी पर सुनवाई के बाद कोर्ट ने उन्हें जमानत दी है। चाईबासा मामले में लालू को 5 साल की सजा हुई है। उनके जमानत मिलने पर राजद झारखंड ने न्यायालय पर भरोसा जताया है।
लालू यादव अभी चारा घोटाले की सजा काट रहे हैं। उन्हें झारखंड के रांची स्थित बिरसा मुंडा जेल में रखा गया था। जहां से उनकी तबीयत ठीक नहीं होने के बाद रिम्स में इलाजरत हैं।

जमानत के बाद भी क्यों बाहर नहीं आ सकेंगे लालू यादव

फिलहाल लालू यादव बिहार चुनाव में प्रचार नहीं कर सकेंगे। दुमका कोषागार मामले में उन्हें 7 साल की सजा हुई है। दुमका मामले में सजा की आधी अवधि 9 नवंबर को पूरी होगी। अगर दुमका मामले में जमानत मिलती है तो वो ही वे जेल से बाहर आ सकेंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.