Ultimate magazine theme for WordPress.
Medha Milk

LOKSABHA में एक बार फिर ट्रिपल तलाक बिल पेश, विरोधी पार्टी करेंगी विरोध

0

मुस्लिम समाज में एक साथ लगातार तीन तलाक बोलने की परम्परा पर सरकार एक बार फिर शुक्रवार को लोकसभा में विधेयक पेश करेगी. लोकसभा से जुड़ी कार्यवाही सूची के अनुसार, मुस्लिम महिला विवाह अधिकार संरक्षण विधेयक-2019 लोकसभा में पेश किया जाएगा. पहले भी लोकसभा में ट्रिपल तलाक बिल को पेश किया गया था , लेकिन उस दौरान 16वीं लोकसभा के कार्यकाल खत्म होने की वजह से इस बिल को राज्यसभा में रोक दिया गया था.

इससे पहले सरकार ने दो बार सितम्बर 2018 और फरवरी 2019 में भी ट्रिपल तलाक बिल पेश किया था. राज्यसभा में बिल के अटके के रहने के कारण इस पर कोई फैसला अभी तक सामने नहीं आया हैं इसलिए सरकार आज फिर से एक बार तीन तलाक विधेयक को संसद में पेश करने वाली हैं.

विरोधी पार्टी करेंगी विरोध

JDU प्रवक्ता केसी त्यागी ने अपने एक बयान में कहा कि, JDU समान नागरिक संहिता पर अपने पहले के रवये को दोहराता है. हमारा देश विभिन्न धर्मों के समूहों के लिए कानून और शासन के सिद्धांतों के संदर्भ में एक बहुत ही नाजुक संतुलन पर आधारित है. इसके अलावा के. सी. त्यागी ने कहा, हमारा मानना है कि विभिन्न धार्मिक समूहों के साथ अब भी काफी गंभीर मशविरा करने की जरूरत हैं. विवाह, तलाक, विरासत और संपत्ति का उत्तराधिकार के मुद्दे लंबे समय से चले आ रहे मुद्दे हैं. इन मुद्दों पर जल्दबाजी में छेड़छाड़ करने की सलाह नहीं दी जा सकती.

Leave A Reply

Your email address will not be published.