Ultimate magazine theme for WordPress.

संस्कार TV के CEO मनोज त्यागी ने लंदन में लहराया आध्यात्म का परचम,”वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्डस” अवार्ड से सम्मानित.

0

संस्कार चैनल के CEO मनोज त्यागी को वैश्विक स्तर पर अध्यात्म, वैदिक संस्कृति और सनातनी ‘संस्कार’ को बढ़ावा देने के लिए हैरो, लंदन के मेयर ऑफिस में सम्मानित किया गया। उन्हें यह सम्मान वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्डस, लंदन के अध्यक्ष डॉ. दिवाकर सुकुल के द्वारा दिया गया।

इस अवसर पर मनोज त्यागी के साथ सिद्धाश्रम शक्ति सेंटर, लंदन के प्रमुख राजराजेश्वर गुरु जी, हैरो, लंदन के मेयर नितिन पारिख और पॉल वॉकर, कॉरपोरेट डायरेक्टर, हैरो काउंसिल भी उपस्थित थे।

Manoj Tyagi, CEO of Sanskar TV, honored with "World Book of Records" award

जीवन में ऐसी सफलता किसी को यूं ही नहीं मिलती, असल में साधारण से दिखने वाले मनोज त्यागी के अंदर असाधारण सी प्रतिभा छुपी हुई है. बचपन से ही पारिवारिक भक्त वत्सल माहौल में लालन-पालन हुआ और फिर जब लोग-बाग लड़कपन में दोस्तों के साथ यारी-दोस्ती को निभाने में मशगूल रहते हैं.

उसी दौर में समाज को सनातन रीति-रिवाज से जोड़ने का जुनून कुम्हलाने लगा. साधू संतों के बीच से लोगों को असाध्य रोगों से मुक्ति दिलाने का मार्ग ढूंढने मनोज निकल पड़े. एक ऐसी दूनिया की जानकारी को आज की पीढ़ी से रूबरू कराने का संकल्प जागा जिसमें विरोध भी था तो आर्शीवाद और दुआओं का खजाना भी.

संकल्प सिद्धि के रास्ते बेहद चुनौती पूर्ण थे क्योंकि ये वो दूनिया थी जो खुले तौर पर समाज के बीच आने को तैयार नहीं था. लेकिन ऐसे ही कठिन रास्तों पर चलने वाले शख्स का नाम मनोज त्यागी है. और फिर एक दिन वो सपना साकार हुआ, सनातनी परंपरा के ‘संस्कार’ को दिखाने का “जी न्यूज” जैसा मंच मिला.

संतों और औघड़ों की दूनिया से रुबरु कराकर असाध्य रोगों से मुक्ति दिलाने वाला साप्ताहिक कार्यक्रम की शुरुआत ‘‘काल कपाल महाकाल’’ से हुई। सन् 2001 से 2016 तक मनोज त्यागी आस्था चैनल से बतौर जीएम मार्केटिंग एंड प्रोडक्शन से जुड़े रहें। आज आस्था और आस्था भजन, अध्यात्म जगत में एक वटवृक्ष के रूप में खड़े हैं। यहां कार्य करते हुए धर्म और अध्यात्म के प्रति इनके झुकाव को एक नई दिशा मिली।

सन् 2016 में योग ऋषि स्वामी रामदेव जी एवं आचार्य बालकृष्ण जी ने आस्था चैनल के साथ साथ संस्कार और सत्संग चैनल की भी जिम्मेदारी इन्हें दी। मनोज त्यागी और उनकी टीम ने अपनी कड़ी मेहनत की बदौलत सत्संग को कुछ ही समय में एक नए मुकाम पर पहुंचा दिया।

इनकी कार्यक्षमता को देखते हुए इन्हें 2017 में संस्कार ग्रुप का सीईओ नियुक्त किया। सन् 2018 में मनोज त्यागी और उनकी टीम की मेहनत एवं लगन की बदौलत संस्कार का प्रसारण यूरोपीय देशों और युनाइटेड किंगडम में शुरू हुआ। उनकी परिकल्पना और दूरदर्शिता की बदौलत संस्कार आज यूके में लोकप्रियता हासिल कर रहा है।

धर्म अध्यात्म और वैदिक संस्कृति का विश्व स्तर पर प्रचार-प्रसार के लिए मनोज त्यागी को “वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्डस” लंदन की ओर से सम्मानित किया गया है। मनोज त्यागी के दिशा-निर्देशन और मार्गदर्शन में संस्कार टीवी अपनी टैग लाइन, Sanskar – The Channel of India “हमारी संस्कृति हमारी विरासत” को चरितार्थ करने में पूरी लगन के साथ अग्रसर है।

टीम Public View की तरफ से आपको ढ़ेर सारी शुभकामनाएं.

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें पढ़िए www.publicview.in पर, साथ ही साथ आप Facebook, Twitter, Instagram और Whats App के माध्यम से भी हम से जुड़ सकते हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.