Ultimate magazine theme for WordPress.

दिल्ली में हो सकती है हल्की बारिश, UP के कई शहरों में आंधी-तूफान की संभावना

0

वैसे तो जुलाई की शुरुआत में मॉनसून लगभग देश के सभी राज्यों तक पहुंच चुका है. लेकिन इसके बावजूद भी मौसम विभाग के तीन चौथाई उप मंडल अब भी ‘कम’ बारिश होने वाली श्रेणी में हैं. केंद्रीय जल आयोग के अनुसार, देश के 91 प्रमुख जलाशयों में से 62 जलाशयों में पानी का स्तर 80 फीसदी यानि सामान्य से नीचे है.

राजधानी दिल्ली में पिछले दो दिनों में हुई बारिश ने लोगों को काफी राहत पहुंचाई है. रविवार को दिल्ली का तापमान 37 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग के मुताबिक़, दिल्ली में सोमवार को आसमान में बादल छाये रहने और हल्की बारिश होने की संभावना है.

UP के इन जिलों में हो सकती है बारिश

इसके अलावा UP के कई जिलों में मौसम विभाग के मुताबिक, मुजफ्फरनगर, एटा, खुर्जा और अमरोहा, सुल्तानपुर, जौनुपुर, प्रतापगढ़, अंबेडकरनगर, अयोध्या, रायबरेली, अमेठी, बाराबंकी, लखनऊ और उसके आसपास के इलाकों में आज बारिश होने की संभावना है.

मौसम विभाग ने यह भी कहा कि अगले दो दिनों में हरियाणा, पंजाब और राजस्थान में बारिश होने के आसार है.

रविवार को देश में सामान्य से 39% ज्यादा बारिश हुई

रविवार शाम तक देश में 12.1 मिमी बारिश रिकार्ड की गई. यह सामान्य (8.7 मिमी) से 39% से ज्यादा है. रविवार को 13 राज्यों में सामान्य से बहुत ज्यादा बारिश हुई. जबकि 6 राज्यों में सामान्य बारिश हुई और 9 राज्यों में सामान्य से बहुत कम बारिश रिकार्ड की गई.

Leave A Reply

Your email address will not be published.