Ultimate magazine theme for WordPress.

उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू के रांची दौरे की तैयारियों को लेकर हुई बैठक

0

रांची: उपराष्ट्रपति एम. वैंकेया नायडू के रांची आगमन को लेकर आज गुरुवार को उपायुक्त रांची राय महिमापत रे ने अधिकारियों के साथ बैठक की. उपायुक्त ने सभी अधिकारियों को उपराष्ट्रपति के आगमन की तैयारी से संबंधित दिशा-निर्देश दिए.

बता दें कि, 10 अगस्त को रांची आयेंगे उपराष्ट्रपति.

कार्यपालक अभियंता भवन प्रमंडल-1 को आयोजन स्थल पर बैरिकेटिंग, स्टेज निर्माण एवं साउंड बाॅक्स के लिए टाॅवर निर्माण की व्यवस्था सुनिश्चित करने का निदेश दिया गया है.

उपायुक्त की ओर से कार्यपालक अभियंता पेयजल एवं स्वच्छता विभाग को पेयजल आपूर्ति, VIP टाॅयलेट की व्यवस्था और पथ निर्माण प्रमंडल को मुख्य सड़कों की मरम्मती एवं साफ सफाई का निदेश दिया गया.

पुलिस अधीक्षक यातायात पार्किंग की व्यवस्था, आयोजन स्थल के संपर्क मार्गों में यातायात पुलिसकर्मियों की नियुक्ति एवं ट्रैफिक रुट बनाकर समाचार पत्रों में प्रकाशन सुनिश्चित करने को कहा गया.

बैठक में सिविल सर्जन को चिकित्सा/मेडिकल कैंप की व्यवस्था और जिला अग्निशमन पदाधिकारी को अग्निशमन की व्यवस्था करने के साथ अन्य पदाधिकारियों को भी आवश्यक निर्देश दिये गये.

कृषि आशीर्वाद योजना की शुरुआत करेंगे उपराष्ट्रपति

राज्य में 10 अगस्त को मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना की शुरुआत होगी, उपराष्ट्रपति एम. वैंकेया नायडू 15 लाख किसानों के खाते में डीबीटी के माध्यम से राशि भेजेंगे. योजना के तहत एक से पांच एकड़ भूमि वाले किसानों को न्यूनतम पांच हजार और अधिकतम 25 हजार का लाभ मिलेगा.

आज हुई बैठक में अनुमंडल पदाधिकारी सदर गरिमा सिंह, परियोजना निर्देशक आईटीडीए अवधेश कुमार, जिला नजारत उपसमाहत्र्ता, जिला परिवहन पदाधिकारी, कार्यपालक अभियंता, भवन प्रमंडल-1 एवं पुलिस पदाधिकारी उपस्थित थे.

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें पढ़िए www.publicview.in पर, साथ ही साथ आप Facebook, Twitter, Instagram और Whats App के माध्यम से भी हम से जुड़ सकते हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.