Ultimate magazine theme for WordPress.

Kashmir’s Anantnag Encounter : 1 जवान शहीद, 2 आतंकवादी ढेर

0

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में मंगलवार को हुई गोलीबारी में एक भारतीय सेना का एक जवान और दो आतंकवादी मारे गए, फाॅर्स ने कहा.

दक्षिण कश्मीर में जिले के मराहोम गाँव में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में घायल हुए सैनिक ने बाद में दम तोड़ दिया. अधिकारियों ने कहा कि दो अन्य सैनिक भी घायल हुए हैं और उनको अस्पताल में भेज दिया गया है.

अभी तक उग्रवादियों की पहचान नहीं हो सकी है.

सेना ने कहा कि मुठभेड़ स्थल से हथियार और युद्ध सरीखे सामान मिले हैं.

क्षेत्र में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में सुचना मिलने के बाद, राष्ट्रीय राइफल्स और विशेष ऑपरेशन समूह द्वारा एक खुफिया सर्च ऑपरेशन शुरू करने के बाद मुठभेड़ शुरू हुई.

सोमवार को, 44 राष्ट्रीय राइफल्स के मेजर केतन शर्मा मारे गए थे और मेजर राहुल वर्मा बंदूक की गोली लगने से घायल हो गए थे, जिन्होंने दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग में एक आतंकवादी को भी मार गिराया था.

घटना एक हफ्ते से भी कम समय के बाद हुई जब कस्बे में एक और आतंकी हमला हुआ था, जिसमें CRPF के पांच जवान और एक पुलिस अधिकारी की जान चली गई थी.

आतंकवादियों ने सोमवार को पुलवामा जिले में IED (इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस) लगे एक वाहन के जरिए सेना के एक पेट्रोल पंप को भी निशाना बनाया था. विस्फोट में नौ जवान और दो नागरिक घायल हो गए. उन्हें एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

फरवरी में पुलवामा हमले के बाद सेना और अन्य बलों ने घाटी में सुरक्षा बढ़ा दी है, खासकर दक्षिण कश्मीर के उग्रवादी इलाके में, जिसने भारत और पाकिस्तान को युद्ध के कगार पर पहुंचा दिया.

सुरक्षा बलों ने इस वर्ष अब तक 113 आतंकवादियों को मार गिराया है, जिसमें कश्मीर के विभिन्न हिस्सों में आतंकवादी संगठनों के कुछ शीर्ष कमांडर भी शामिल हैं। फरवरी के हमले के बाद, 85 आतंकवादी मारे गए हैं और 26 सुरक्षाकर्मी – जिनमें अचबल में मारे गए सेना के अधिकारी भी शामिल हैं – अपनी जान गंवा चुके हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.