Ultimate magazine theme for WordPress.
Medha Milk

ख़त्म हुई सहायक पुलिसकर्मियों की हड़ताल, मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने खिलाई मिठाई

मंत्री मिथिलेश ठाकुर की सक्रियता से खत्म हुई सप्ताह भर से मोरहाबादी मैदान में चल रही सहायक पुलिसकर्मियों की हड़ताल।

0

रांची। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के निर्देश पर मंत्री पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर के प्रयासों से सहायक पुलिसकर्मियों ने बुधवार रात हड़ताल समाप्ति की घोषणा कर दी।दो वर्षों की सेवा अवधि विस्तार मिलने के बाद सहायक पुलिसकर्मियों ने हड़ताल स्थगित करने व काम पर लौटने की बात कही है।ये कर्मी पिछले सप्ताह से ही अपनी माँगो को लेकर हड़ताल पर थे। सूबे के विभिन्न जिलो से हज़ारों कर्मी अपनी माँग को लेकर राँची पहुँचे थे। इस बीच कई बार प्रशासन के साथ झड़प भी हुई।

मंत्री आवास में हुई घोषणा

पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के मंत्री मिथिलेश कुमर ठाकुर के आवास पर हड़ताली सहायक पुलिसकर्मियों ने हड़ताल खत्म करते हुए डयूटी पर जाने की घोषणा की। मंत्री मिथिलेष कुमार ठाकुर ने कहा है कि सभी सहायक पुलिसकर्मियों को फिलहाल दो वर्षों की सेवा अवधि विस्तार दिया गया है। इसके अलावे मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने बताया कि सरकार हड़ताली सहायक पुलिसकर्मियों की तीन मांगों पर तैयार है जिसमें सेवा विस्तार, मानदेय में वृद्धि और पुलिस नियुक्ति में वेटेज (अंक) संबंधी लाभ दिया जायेगा। इसके अतिरिक्त इनकी जो जायज मांगे हांेगी वह सचिवों की उच्चस्तरीय समिति तय कर के इनकी मांगों पर सुझाव देंगी।

मुख्यमंत्री के साथ बैठक कर मंत्री ने मनाया

मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने हड़ताली सहायक पुलिसकर्मियों की मांगों को लेकर मुख्यमंत्री आवास में हेमंत सोरेन के साथ बैठक की। मुख्यमंत्री से मिलकर लौटने के बादमंत्री मिथिलेश ठाकुर ने पुनः हड़ताली सहायक पुलिसकर्मियों के साथ वार्ता की जिसके बाद हड़ताली सहायक पुलिसकर्मियों ने हड़ताल तोड़ने की घोषणा की।

मंत्री आवास में बंटी मिठाई

मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने मिठाई खिलाकर सहायक पुलिसकर्मियों का हड़ताल खत्म कराया। हड़ताली सहायक पुलिसकर्मियों का प्रतिनिधिमंडल मंत्री मिथिलेश ठाकुर के आवास पर सुबह से ही जुटा हुआ था। हड़ताली सहायक पुलिसकर्मियों ने कहा है कि वे अब सरकार के साथ हैं। उन्हें सरकार से कोई शिकवा-शिकायत नहीं है। अब सभी जवान अपने जिले में लौटेंगे और अपनी सेवा देंगे। इस पूरे मामले पर मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने सकारात्मक रूख अपनाया था और निरंतर हड़ताली सहायक पुलिसकर्मियों के संपर्क में थे। मालूम हो कि कुछ दिनों पूर्व हड़ताली सहायक पुलिसकर्मियों का हड़ताल तुडवाने के लिये मंत्री मिथिलेश ठाकुर मोरहाबादी मैदान भी गये थे।

सरकार हड़ताली सहायक पुलिसकर्मियों की तीन मांगों पर तैयार है जिसमें सेवा विस्तार, मानदेय में वृद्धि और पुलिस नियुक्ति में वेटेज (अंक) संबंधी लाभ दिया जायेगा।

—मिथिलेश ठाकुर, पेयजल व स्वच्छता मंत्री, झारखंड

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.