Ultimate magazine theme for WordPress.

लापता विमान AN-32 का मलबा अरुणाचल प्रदेश में नज़र आया, अब लापता 13 लोगों की तलाश

0

भारतीय वायुसेना नें बताया कि 8 दिन से लापता विमान AN-32 के अवशेष मंगलवार को अरुणाचल प्रदेश के सियांग जिले से बरामद किए गए हैं.भारतीय वायुसेना का यह विमान AN-32 , 3 जून से लापता था.

भारतीय वायुसेना ने ट्विटर पर विमान AN-32 की पुष्टि करते हुए कहा कि, MI-17 हेलीकॉप्टर को सर्च ऑपरेशन के दौरान लगभग 12 हजार फीट ऊंचाई से लापता विमान AN-32 के अवशेष अरुणाचल प्रदेश से 16 किलोमीटर दूर उत्तर और टाटो के उत्तर पूर्व इलाके में दिखाई दिए हैं.

भारतीय वायुसेना ने लापता विमान का पता लगाने के लिए बड़े पैमाने पर सर्च ऑपरेशन शुरू कर रखा था लेकिन खराब मौसम के कारण यह अभियान बुरी तरह से प्रभावित हो गया . इस अभियान के लिए सुखोई 30 विमान, C-130J, विमान AN-32 तथा MI-17 व ALH हेलीकॉप्टर की सेवाएं ली गईं. जमीन पर तैनात सेना, ITBP और राज्य पुलिस के जवान मौजूद थे.

अवशेष मिलने के बाद अब AIR FORCE ग्राउंड टीम के जरिए विमान AN-32 में सवार लोगों की स्थिति के बारे में पता लगाया जाएगा. वायुसेना ने ग्राउंड टीम को विमान का मलबा मिलने के बाद उसमें सवार रहे 13 लोगों के बारे में पता लगाने का आदेश दिया है.

विमान सर्च ऑपरेशन पिछले नौ दिनों से जारी था. 3 जून को भारतीय वायुसेना के रूस निर्मित AN-32 विमान असम के जोरहाट से उड़ान भरने के करीब 35 मिनट बाद विमान का जमीन पर मौजूद एजेंसियों के साथ संपर्क टूट गया था.

लापता विमान AN-32 में चालक दल के 8 सदस्य और 5 यात्री सवार थे. जोरहाट एयरबेस से उड़ान भरने के बाद विमान अरुणाचल प्रदेश के मेचुका के वायुक्षेत्र में लापता हुआ.

भारतीय वायुसेना ने आठ जून को लापता हुए विमान AN-32 परिवहन के बारे में जानकारी देने वाले को 5 लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा भी की थी.

Leave A Reply

Your email address will not be published.