Ultimate magazine theme for WordPress.
Medha Milk

मोदी अकेले कबड्डी खेलने निकल पड़े हैं पर उन्हें हमारी टीम ने पकड़ लिया

0

ऊना, पब्लिक व्यू । कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा हिमाचल के पूर्व मुख्‍यमंत्री वीरभद्र सिंह मेरे राजनीतिक गुरु हैं, उनका सम्‍मान करता हूं। मैं मोदी जैसा नहीं हूं जो अपने कोच को लाल कृष्‍ण आडवाणी को झापड़ मार दिया। राहुल ने कहा मोदी अकेले कांग्रेस के साथ कबड्डी खेलने निकल पड़े हैं पर अब वो हमारी मजबूत टीम ने पकड़ लिए हैं, वह आउट होकर ही जाएंगे। वह अकेले हर फैसला लेते हैं, व्यापारियों का क्या कसूर था, आम लोगों का क्या कसूर था, जीएसटी लगा दिया। नोटबंदी ने उनको मार दिया। हिंदुस्तान की जनता ने उन्‍हें दबोच लिया है, नरेंद्र मोदी का काम तमाम हो चुका है। राहुल ने कहा संसद में आपने जवाब नहीं दिया, डेढ़ घंटे संसद में बोला पर आंख से आंख नहीं मिला सके। राहुल ने आरोप लगाया कि उन्‍होंने चोरों की चौकेदारी की, अरुण जेटली की बेटी के खाते में पैसा गया, एक मुख्यमंत्री के बेटे के खाते में भी पैसा डाला गया।

राहुल ने कहा जनता की आवाज और सच्चाई ने मोदी को पकड़ लिया, आप मेरे परिवार और मुझ पर नफरत फेंको, मैं प्यार दूंगा। इस बार प्यार से हिमाचल की जनता आपको हराने वाली है। 65 हजार करोड़ हिमाचल को देने की बात की, लेकिन कहां हैं?

राहुल गांधी ने हाथ पकड़कर वीरभद्र सिंह को माइक तक पहुंचाया

राहुल गांधी ने हाथ पकड़ कर पूर्व मुख्‍यमंत्री वीरभद्र सिंह को सम्मान देकर बोलने के लिए मंच पर पहुंचाया। वीरभद्र ने कहा वो सुनने आए थे, राहुल देश के अगले प्रधानमंत्री होंगे। मोदी जी ने कुछ नहीं किया। झूठे आंकड़े रखे, देश के गांवों में अब अनपढ़ नहीं हैं वो पढ़-लिख गए हैं, झूठ को पहचानते हैं। देश के सभी प्रधानमंत्रियों ने विकास करवाया है। प्रदेश के विकास में कांग्रेस, इंदिरा, राजीव व मनमोहन सिंह का योगदान रहा।

हुजूम बोल रहा, चारों सीटें जीतेंगे : राठौर

कांग्रेस के प्रदेश अध्‍यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने कहा लोगों का हुजूम बोल रहा है चारों सीटों पर जीत पक्‍की है। भाजपा नेता झूठे साबित हुए हैं। पार्टी प्रत्‍याशी रामलाल ठाकुर ने कहा जिस कांग्रेस ने हिमाचल बनाया, उस पर भरोसा है। अनुराग ठाकुर संसद में गाली ग्‍लौज करते हैं वह हमारी संस्‍कृति नहीं है।

गांधी परिवार के हाथों ही हिमाचल का भला होगा : मुकेश

नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा अब राहुल प्रधानमंत्री के तौर पर ऊना आएंगे। मुख्यमंत्री अब राहुल पर बोलने लगे हैं। सही लाइन पर आओ मुख्यमंत्री जी, अन्यथा हम भी चुप रहने वाले नहीं। सत्ती क्या बोल रहे बाजू काटेंगे, राधा स्वामी अनुयायिओं को क्या बोल रहे हैं, वह पूरी तरह बौखला गए हैं। भाजपा नेता समझ चुके हैं कि कांग्रेस आ रही है। गांधी परिवार के हाथों ही हिमाचल का भला होगा।

 

यह क्षेत्र किसी समय कांग्रेस का गढ़ हुआ करता था। 1989 में प्रेम कुमार धूमल ने यहां कमल की ऐसी बुआई की थी, जिसकी काट कांग्रेस अब तक नहीं ढूंढ पाई है। 1996 के चुनाव में कांग्रेस को यहां चहकने का मौका जरूर मिला था लेकिन वह भी ज्यादा देर तक नहीं रहा था। दो साल बाद ही 1998 के चुनाव में भाजपा ने कांग्रेस से दो साल पहले मिली हार का बदला ले लिया था। इसके बाद कांग्रेस कभी भी भाजपा को टक्कर नहीं दे पाई। हालांकि यहां भाजपा के तीन बार सांसद रहे सुरेश चंदेल के सहारे कांग्रेस इस बार की चुनावी वैतरणी पार करने की फिराक में लगी हुई है।

ऊना की चुनावी रैली में राहुल गांधी के निशाने पर मोदी के अलावा प्रदेश की जयराम सरकार भी रहेगी। राहुल जयराम सरकार की डेढ़ साल की नाकामियों को गिनाकर, वोटरों को रिझाने का प्रयास कर सकते हैं। भाजपा प्रत्याशी अनुराग ठाकुर को भी घेरने की कोशिश करेंगे। इससे देवभूमि का सियासी पारा और चढ़ेगा।

राहुल 17 को सोलन में प्रियंका 14 को ठियोग और मंडी में करेंगे जनसभा


कांग्रेस के स्टार प्रचारकों में राहुल और प्रियंका की जनसभा में फेरबदल किया गया है। राहुल गांधी अब 14 के स्थान पर 17 मई को सोलन के ठोड़ो मैदान में धनीराम शांडिल के लिए वोट मांगेंगे और केंद्र कि मोदी सरकार को घेरने के साथ जयराम सरकार पर हमला करेंगे। उधर, प्रियंका वाड्रा गांधी 14 मई को शिमला संसदीय क्षेत्र के ठियोग पोटैटो ग्राउंड और उसी दिन मंडी के पडल मैदान में जनसभा करेंगी।

प्रियंका और राहुल की जनसभा को लेकर आपस में फेरबदल किया गया है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने 14 15 और 17 को राहुल और प्रियंका की जनसभाओं के लिए समय मांगा था। जिसके लिए प्रियंका वाड्रा गांधी के कार्यालय ने 14 मई को हामी भर दी है और राहुल गांधी ने 17 मई को सोलन में रैली करने को मंजूरी प्रदान कर दी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.