Ultimate magazine theme for WordPress.

मोदी ने केदारनाथ में की पूजा, विकास कार्यों का जायजा लिया

0

पिछले वर्ष नवंबर एवं 2017 में ही दो बार केदारनाथ पहुंचे थे पीएम मोदी
उत्तराखंड में तैनात सुरक्षाकर्मियों को ड्यूटी के दौरान मोबाइल इस्तेमाल न करने के आदेश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार सुबह उत्तराखंड की दो दिवसीय धार्मिक यात्रा पर केदारनाथ पहुंच चुके हैं। उन्होंने लगभग आधे घंटे पूजा की। केदारनाथ के आसपास में हुए विकास कार्यों का जायजा लेने के साथ ही उन्होंने नये विकास कार्यों पर भी आपस में मंत्रणा की। वे रात में केदारनाथ में विश्राम करेंगे। पीएम मोदी कल रविवार को बद्रीनाथधाम के दर्शन भी करने वाले हैं।

उत्तराखंड दौरे की जानकारी पीएमओ ने निर्वाचन आयोग को भी दी थी। आयोग ने बताया कि श्री मोदी के इस दौरे से हमें आपत्ति नहीं है। आयोग के अधिकारी के अनुसार, प्रधानमंत्री की यह सरकारी यात्रा है, तो ये तो की ही जा सकती है। पीएमओ को याद दिलाया गया है कि चुनाव आचार संहिता अब भी लागू है।

मोबाइल का प्रयोग न करें : पुलिस महानिदेशक

उत्तराखंड राज्य के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) अशोक कुमार ने पीएम मोदी की दो दिनों की यात्रा को देखते हुए सुरक्षा-व्यवस्था में लगे पुलिस अधिकारियों और संबंधित कर्मचारियों को ड्यूटी के दौरान अपने मोबाइल फोन से दूर रहने के आदेश दिये हैं। उन्होंने कहा कि बिना जानकारी दिये जवान ड्यूटी स्थल से दूर न रहें। इसमें लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों और पुलिस कर्मियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई होगी।

9 मई से केदारनाथ के कपाट खुले

इस साल 9 मई को केदारनाथ मंदिर के कपाट खोल दिये गये थे। एक साथ छह हजार श्रद्धालुओं के रुकने की व्यवस्था की गयी है। यात्रा के रास्ते में 300 से ज्यादा तम्बू लगे हैं। मंदिर के कपाट हर साल आमतौर पर मई में खोले जाते हैं।

ये पीएम मोदी की चौथी केदारनाथ यात्रा

ऐसा पहली बार हो रहा है, जब प्रधानमंत्री बनने के बाद श्री मोदी केदारनाथ धाम में ही रात में ठहर रहे हैं। इसके कारण सुरक्षा-व्यवस्था चाक-चौबंद कर दी गयी है। पिछले वर्ष श्री मोदी नवंबर में भी केदारनाथ पहुंचे थे। उन्होंने इस दौरान जवानों के साथ उत्साहपूर्वक दीपावली भी मनाई थी। 2017 में भी दो बार पीएम ने यहां का दौरा किया था। इस तरह वे मई और अक्टूबर में भी यहां आते थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.