Ultimate magazine theme for WordPress.

PAK की नई साज़िश, पंजाब में लोग बीमार, मवेशियों की मौत जानें क्या है वजह ?

0

Article 370 को कश्मीर से हटाए जाने के बाद PAK की हड़बड़ाहट देखने को मिल रही है. PAK किसी न किसी मुद्दे पर भारत के लिए बोलता रहता है. ऐसे में PAK ने एक और नई साज़िश रची है. जिस वजह से पंजाब के एक गांव में लोग बीमार पड़ रहे हैं तथा मवेशियों की मौत हो गयी है. इतना ही नहीं फसलों को भी नुक्सान पहुंच रहा है.

 

दरअसल, सतलुज नदी का पानी पंजाब में आता है और सतलुज नदी PAK से होकर बहती है. ऐसे में PAK सतलुज नदी में चमड़े के कारख़ानों का ज़हरीला बदबूदार रसायन और कचरा छोड़कर उसके पानी को दूषित कर रहा है जिससे पंजाब के सरहदी गांवों में लोग बीमार पड़ रहे हैं.

 

आपको बता दें कि बाढ़ की वजह से सतलुज का पानी भारत के पंजाब के कुछ हिस्से से होकर PAK में दाखिल हो कर वापस पंजाब और हिंदुस्तान में आता है. लेकिन जैसे ही सतलुज का पानी पाकिस्तान में प्रवेश करता है तो चमड़ा फैक्टरियों का पानी सतलुज के पानी में मिलाना शुरू कर दिया जाता है ताकि पंजाब के गांवों के लोगों को फसलों के नुकसान के साथ जानमाल का नुकसान भी हो.

 

ग्रामीणों ने बताया कि पानी हर साल आता है और उनकी फसलों का नुकसान करता है पर इस बार पानी कुछ ज्यादा ही जहरीला और बहुत ही ज्यादा बदबू वाला आ रहा है जो पाकिस्तान की साजिश है.

अब देश और दुनिया की ताज़ा खबरें पढ़िए www.publicview.in पर, साथ ही साथ आप Facebook, Twitter, Instagram और Whats App के माध्यम से भी हम से जुड़ सकते हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.