Ultimate magazine theme for WordPress.

NIA ने टेरर फंडिंग मामले को लेकर अलगाववादी नेता आसिया अंद्राबी के घर को किया सील

0

अलगाववादी नेता आसिया अंद्राबी इन दिनों जेल में है और NIA (राष्ट्रीय जांच एजेंसी) ने टेरर फंडिंग मामले में अलगाववादी नेता आसिया अंद्राबी के घर को सील कर दिया है.

जम्मू- कश्मीर के श्रीनगर में स्थित अपने घर को आसिया अंद्राबी अब तब तक नहीं बेच सकती हैं, जब तक इस पूरे केस की जांच चल रही है. हालांकि आसिया अंद्राबी का परिवार इस घर में रह सकता है और अगर वह जेल से बाहर आ जाती हैं तो खुद भी अपने इस घर में रह सकती हैं.

NIA का कहना है कि केवल टेरर फंडिंग केस के कारण घर को अटैच किया गया है. उनके घर की किसी तरह की तलाशी नहीं ली जा रही है.

NIA टीम ने आसिया अंद्राबी के घर को सील करते वक़्त उनके घर के बाहर एक नोटिस भी लगाया है.

Asiya-Andrabi's-home

 

कश्मीर में युवाओं को भड़काने, आतंकी गतिविधियों को बढ़ाने और देश के खिलाफ युद्ध छेड़ने के आरोप में अलगाववादी नेता शब्बीर शाह, यासिन मलिक, आसिया अंद्राबी, पत्थरबाजों के पोस्टर बॉय मसरत आलम और हवाला एजेंट जहूर वटाली को NIA ने पिछले महीनें गिरफ्तार किया था.

NIA के सूत्रों के अनुसार, आसिया अंद्राबी का भतीजा पाकिस्तान सेना में कैप्टन रैंक का अधिकारी है. इसके अलावा आसिया अंद्राबी दुबई और सऊदी अरब में रह रहे अपने रिश्तेदारों से फंड प्राप्त करती है और भारत के खिलाफ गतिविधियों में इस्तेमाल करती है.

NIA के पास अंद्राबी के खिलाफ एक केस दर्ज है जिसके तहत जमात-उद-दावा के अमीर और लश्कर के मास्टरमाइंड सईद बड़े पैमाने पर अंद्राबी को फंड मुहैया कराते थे.

इससे पहले कश्मीर यूनिवर्सिटी से विज्ञान में स्नातक अंद्राबी चार साल पहले पाकिस्तानी झंडा फहराने और पाकिस्तानी राष्ट्रगान गाने के कारण सुर्खियों में आई थी.

Leave A Reply

Your email address will not be published.