Ultimate magazine theme for WordPress.
Medha Milk

“अब हम कश्मीरी लड़कियों को शादी के लिए ला सकते हैं”- CM मनोहर लाल खट्टर

0

हरियाणा के CM मनोहर लाल खट्टर ने जम्मू कश्मीर से अनुछेद 370 को हटाए जाने के बाद एक अमर्यादित बयान दिया है. उन्होंने कहा कि, “अब हम शादी के लिए कश्मीर से लड़कियों को ला सकते हैं”.

 

मुख्यमंत्री फतेहाबाद में महर्षि भागीरथ जयंती समरोह के एक राज्य-स्तरीय समारोह को संबोधित कर रहे थे.

 

विडंबना देखिये कि खट्टर, जो हरियाणा में बेटी बचाओ-बेटी पढाओ अभियान की सफलता पर बोल रहे थे, ने कहा “हमारे मंत्री ओ.पी. धनखड़ कहते थे कि उन्हें बिहार से बहु लाना होगा. लेकिन आजकल लोग कहने लगे हैं कि कश्मीर का रास्ता साफ हो गया है और अब हम कश्मीर से लड़कियां लाएंगे,”

 

मुख्यमंत्री ने कहा, “बेटियों की कम जन्म दर के कारण हरियाणा बदनाम था. सरकार ने बेटी बचाओ-बेटी पढाओ अभियान शुरू किया, जिसके कारण प्रति 1,000 लड़कों पर पैदा होने वाली लड़कियों की संख्या 850 से बढ़कर 933 हो गई है. हमें इस संख्या को 1,000 तक ले जाना होगा.”

 

ऐसा नहीं हैं कि भारतीय जनता पार्टी के तरफ से ऐसी शर्मसार कर देने वाली बात कहने वाले खट्टर एकलौते नेता हैं. बुधवार को, भारतीय जनता पार्टी के सदस्य और उत्तर प्रदेश के खतौली निर्वाचन क्षेत्र के विधायक, विक्रम सिंह सैनी ने कहा कि पार्टी के मुस्लिम कार्यकर्ता को केंद्र के फैसलों के बाद खुश होना चाहिए क्योंकि वे “अब कश्मीर की सफेद चमड़ी वाली महिलाओं से शादी कर सकते हैं”.

 

अब देश और दुनिया की ताज़ा खबरें पढ़िए www.publicview.in पर, साथ ही साथ आप Facebook, Twitter, Instagram और Whats App के माध्यम से भी हम से जुड़ सकते हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.