Ultimate magazine theme for WordPress.
Medha Milk

Bihar: रेप का विरोध करने पर पार्षद ने मां बेटी का सिर मूंडवा कर गांव में घुमाया

0

बिहार: वैशाली के बिहारी गांव में एक स्थानीय वार्ड पार्षद द्वारा बलात्कार की बोली का विरोध करने पर सजा के रूप में 48 वर्षीय एक महिला और उसकी नवविवाहित 19 वर्षीय बेटी को कथित तौर पर सिर मुंडवा दिया गया.

रिपोर्ट के अनुसार, वार्ड पार्षद मोहम्मद खुर्शीद ने कुछ वफादार सेवकों की मदद से महिलाओं के साथ मारपीट की और महिलाओं का सिर मुंडवा दिया और बाद में उन्हें गांव भर में उसी तरह घुमाया गया, पुलिस ने कहा.

घटना के तुरंत बाद, एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ. घटना पर तत्काल कार्रवाई करते हुए, पुलिस ने गुरुवार को वार्ड पार्षद, एक नाई और तीन अन्य लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया.

कथित तौर पर घटना की पुष्टि के बाद भगवानपुर पुलिस स्टेशन के SHO संजय कुमार ने कहा कि मामले की जांच चल रही है. अधिकारी ने दावा किया कि छह लोगों ने उसके घर पर युवती के साथ बलात्कार करने का प्रयास किया. जब लड़की की मां ने उसे बचाने की कोशिश की, तो दोनों शारीरिक शोषण का शिकार हुए.

पीड़ितों में से एक ने कहा कि, शाम करीब 6.30 बजे, आधा दर्जन हथियारबंद लोग जबरन मेरे घर में घुस आए और मेरे साथ बलात्कार करने का प्रयास किया. जब मेरी मां ने मुझे बचाने की कोशिश की, तो उन्होंने हमें पीटना शुरू कर दिया.

एक आरोपी ने लकड़ी के डंडे से पीटा, उन्हें उनके घर के बाहर घसीटा और ‘पंचायत’ आयोजित की. खुर्शीद ने एक नाई को बुलाया और उसे महिलाओं के सिर मुंडवाने का आदेश दिया, और उन्हें गाँव भर में घुमाया.

महिला की उम्र करीब 40 होगी और वहीं उनकी बेटी की उम्र 20 साल के आसपास है. हमले के समय दोनों के अलावा घर में कोई नहीं था.

इस बीच, पुलिस ने मामले में सात लोगों को भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत, धारा 376 (बलात्कार के लिए सजा) और धारा 511 (बलात्कार का प्रयास करने के लिए दंड) सहित मुकदमा दर्ज किया है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.