Ultimate magazine theme for WordPress.

राष्ट्रपति के विमान को पाक ने अपने एयरस्पेस से गुजरने नहीं दी इजाज़त

0

पाक ने एक बार फिर विमान एयरस्पेस का सहारा लेते हुए अपनी चाल चली है. दरअसल, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के आईसलैंड दौरे के लिए उसके हवाई क्षेत्र के इस्तेमाल की इजाजत मांगी गई थी. लेकिन पाक ने अपने एयरस्पेस से राष्ट्रपति का विमान गुजरने की इज़ाज़त नहीं दी.

 

मुख्य बातें

  • पाक ने राष्ट्पति का विमान एयरस्पेस से गुजरने नहीं दी इजाज़त
  • तीन देशों के दौरे पर सोमवार को जा रहे हैं राष्ट्रपति
  • आतंकी हमलों के बारे में देशों के साथ करेंगे बातचीत

 

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने पाक के न्यूज चैनल PTV ब्रॉडकास्टर से बात करते हुए बताया कि कश्मीर में तनाव की स्थिति के चलते प्रधानमंत्री मंत्री इमरान खान ने यह फैसला लिया है.

 

राष्ट्रपति कोविंद की सोमवार से आइसलैंड, स्विट्जरलैंड और स्लोवेनिया की यात्रा शुरू होगी. इस दौरान वह भारत की ‘राष्ट्रीय चिंताओं’ से इन देशों के शीर्ष नेताओं को अवगत करा सकते हैं.

 

इन तीन देशों के दौरे पर जायेंगे राष्ट्रपति

 

इसके अलावा इस वर्ष जितने भी आतंकी हमले हुए हैं, उनके बारे में भी बात करेंगे. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद सोमवार से 17 सितंबर तक के लिए आइसलैंड, स्विटजरलैंड और स्लोवेनिया की यात्रा पर जाने वाले हैं.

 

इसी साल फरवरी में पुलवामा अटैक के बाद भारत के एयरस्ट्राइक करने के बाद पाकिस्तान ने अपना एयरस्पेस बंद कर दिया था. पाकिस्तान ने लंबे समय तक अपना एयरस्पेस बंद रखने के बाद इसे खोला था. पाकिस्तान अपने एयरस्पेस का रणनीतिक इस्तेमाल करता रहता है.

 

अब देश और दुनिया की ताज़ा खबरें पढ़िए www.publicview.in पर, साथ ही साथ आप Facebook, Twitter, Instagram और Whats App के माध्यम से भी हम से जुड़ सकते हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.