Ultimate magazine theme for WordPress.

15 अगस्त के मौके पर PM मोदी जनता को दे सकते हैं ये तोहफे

0

17 वें लोकसभा चुनाव में प्रचंड जीत और जनता का जनादेश हासिल करने के बाद मोदी सरकार खूब मेहनत से काम कर रही है. यह बात इस बात से साबित होती है कि मोदी सरकार 17 वीं लोकसभा के पहले सत्र में सदन में दो दर्जन से ज्यादा बिल पेश कर चुकी है, जिनमें से अधिकांश पारित भी हो चुके हैं.

इसी तर्ज पर यह उम्मीद लगायी जा रही है कि, आगामी स्वतंत्रता दिवस यानि 15 अगस्त के मौके पर भारत के सबसे शक्तिशाली नेता और देश के प्रधानमंत्री लाल किले पर तिरंगा फहराने के बाद जनता को बहुत से बड़े तोहफे दे सकते हैं.

बहुत ज्यादा इधर-उधर की बात न करते हुए हम आपको बताते हैं कि क्या हो सकते हैं वो तोहफे.

चलिए सबसे पहले शुरू करते हैं घाटी से यानि कि कश्मीर से, सरकार आने वाले समय में

अनुच्छेद 35A को हटा सकती है. इसका अंदाज़ा इस बात से लगाया जा रहा है कि, केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर में 10 हजार अतिरिक्त जवानों की तैनाती कर दी है.

अगर हम 2019 बजट पर नज़र डालें और देखे ये पता चलता है कि, प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत 125,000 किलोमीटर सड़कों का उन्नयन किया जाएगा.

वित्त वर्ष 2020 और वित्त वर्ष 2022 के बीच प्रधानमंत्री आवास योजना (पीएमएवाई) के तहत 19.5 मिलियन घर बनाए जाएंगे.

जैसा कि बजट पेश करते हुए वित्त मंत्री ने किसानो को लेकर जो ऐलान किया है उसके हवाले से हम देखें तो मोदी लाल क़िले के छत से किसनो को कोई तोहफा दे सकते हैं.

शून्य-बजट खेती को दोहराने का प्रस्ताव, अवधारणा 2022 तक कृषि की आय को दोगुनी करने में मदद करेगी.

शिक्षा के क्षेत्र में भी मोदी कुछ बदलाव कर सकते हैं. जैसे कि राष्ट्रीय शिक्षा नीति स्कूल पाठ्यक्रम और उच्च शिक्षा में बदलाव का प्रस्ताव करने की नीव पहले ही राखी जा चुकी है.

भीड़ के बढ़ते उन्माद या भीड़ द्वारा हत्या को नज़र में रखते हुए मोदी सरकार 2.0 मॉब लिंचिंग को रोकने के लिए सख्त कानून ला सकती है.

हमारे देश में रोजगार की बड़ी दिक्कत है और देश के युवा इंतज़ार में हैं कि कब रोजगार के नए अवसर पैदा हों और हम झट से एक सरकारी नौकरी धारक बन जाएं.

जैसा कि पार्टी के अंदर के सूत्र ने हमें बताया कि, सरकार रोजगार के अवसर बढ़ाने के लिए कोई योजना तैयार कर रही है, जिसके तहत देश की बेरोजगारी दर घट जाएगी. इसका ऐलान प्रधानमंत्री मोदी 15 अगस्त जैसे शुभ दिन को कर सकते हैं.

खुदरा व्यापारियों और दुकानदारों को भी मिल सकता है स्वतंत्रता दिवस पर तोफा, क्यूंकि, प्रधानमंत्री करम योगी मानव धन योजना के तहत 1.5 करोड़ रुपये से कम वार्षिक कारोबार वाले लगभग 30 मिलियन खुदरा व्यापारियों और दुकानदारों को पेंशन लाभ दिए जाने की बात कही गयी है.

जिनके पास घर नहीं है उनके लिए भी जनकल्याणकारी उपहार हो सकते हैं क्यूंकि, वित्त वर्ष 2022 के बीच प्रधानमंत्री आवास योजना (पीएमएवाई) के तहत 19.5 मिलियन घर बनाए जाने हैं.

आने वाले समय में झारखंड में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. इसके मद्देनज़र झारखंडवासियों के लिए मोदी अपने संदूक-ए-योजना से कोई खास तोहफा निकाल सकते हैं.

ऐसी ही उम्मीद बंगाल के लिए भी लगायी जा रही है. सूत्र के मुताबिक अभी बहुत सी योजनाओं पर मंथन किया जा रहा है और आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए बंगाल और झारखंड की जनता के लिए कोई खास योजना लायी जा सकती है.

मोदी सरकार द्वारा स्वच्छ भारत मिशन के तहत 2 अक्टूबर, 2016 से 96 मिलियन शौचालय बनाए गए हैं. भारत में 95% शहर पहले ही खुले में शौच से मुक्त (ODF) बन चुके हैं. उम्मीद लगायी जा रही है कि इस कार्यकाल में भी भारत को स्वच्छ बनाने पर ज़ोर दिया जायेगा.

यह खबर आपको कैसी लगी आप हमें कमेंट में ज़रूर बताएं. हम और क्या नया कर सकते हैं वह भी बताएं. यदि आपके पास कोई ख़बर कोई सुचना है तो आप हमें हमारे वेबसाइट पर जा कर या फेसबुक की मदद से भेज सकते है. आपका VIEW हमारे लिए ज़रूरी है क्यूंकि आपसे से यानि Public से ही तो publicview.in है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.