Ultimate magazine theme for WordPress.

जानिए इमरान खान की चिट्ठी का PM मोदी ने क्या दिया जवाब

0

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान और विदेश मंत्री एफएम कुरैशी के बधाई संदेश पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विदेश मंत्री एस. जयशंकर का जवाब आया है. PM मोदी ने इमरान को लिखी अपनी चिट्ठी में आतंक के माहौल का जिक्र किया. उन्होंने लिखा, ‘दोनों के बीच एक अनुकूल वातारण बनाने पर पुनर्विचार करना चाहिए, जो आतंक का रास्ता छोड़ने के बाद ही संभव है.’

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान को लिखी चिट्ठी में ज़रूर आतंक के माहौल का ज़िक्र है लेकिन दोनों मुल्कों के बीच कब बात होगी इस पर अभी तक कोई फैसला नहीं आया है. चिट्ठी में कहा गया कि भारत अपने सभी पड़ोसी देशों के साथ एक बेहतर रिश्ता चाहता है. क्षेत्र में विकास के लिए शांति और स्थिरता जरूरी है.

भारत हमेशा से जनता का विकास चाहता है. पाकिस्तान लगातार भारत से बातचीत करना चाह रहा है. लेकिन भारत का कहना है कि, तब तक बात नहीं हो सकती, जब तक पाकिस्तान आतंकवाद पर कोई ठोस कदम नहीं उठाता.

बिश्केक में 13-14 जून को आयोजित शंघाई कॉरपोरेशन ऑर्गनाइजेशन (SCO) समिट में पीएम मोदी और इमरान खान आमने सामने हुए. दोनों नेताओं ने SCO समिट से इतर एक-दूसरे का अभिवादन किया. दोनों ने एक दूसरे का अभिवादन लीडर्स लाउंज में किया. फरवरी महीने में पुलवामा अटैक के बाद दोनों देशों के संबंधों में थोड़ा ज्यादा ही मनमुटाव पैदा हो गया है.

SCO सम्मेलन और उससे पहले भी पाकिस्तानी PM कई बार भारत से सभी मुद्दों को सुलझाने के लिए पहल कर चुके हैं. उन्होंने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच जो भी मुद्दे हैं, उन्हें बातचीत से ही हल किया जा सकता है.

पाकिस्तान के एक रेडियो को दिए इंटरव्यू में पाक PM इमरान खान ने कहा, दोनों देशों को शांतिपूर्ण तरीके से हर मुद्दे को सुलझाने के बारे में सोचना चाहिए. साथी उन्होंने यह भी कहा कि दोनों देशों को कश्मीर मुद्दे को भी आराम से बैठ कर सुलझाना चाहिए.

Leave A Reply

Your email address will not be published.