Ultimate magazine theme for WordPress.

PM मोदी UNGA की बैठक में शामिल होने के लिए सितंबर में अमेरिका का दौरा करेंगे

0

समुदाय के नेताओं ने शुक्रवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संयुक्त राष्ट्र महासभा की आगामी बैठक के लिए सितंबर में अमेरिका जाने की उम्मीद कर रहे हैं और ह्यूस्टन में भारतीय-अमेरिकियों को संबोधित करेंगे.

प्रवासी भारतीयों को संबोधित करने के लिए शिकागो और ह्यूस्टन दो अमेरिकी शहरों के तर्क में हैं, न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र की वार्षिक आम सभा में भाग लेने के लिए इस साल के अंत में अमेरिका की यात्रा करने की संभावना है.

यात्रा के बारे में अभी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है. जानकार सामुदायिक सूत्रों के अनुसार, 23 सितंबर को जलवायु परिवर्तन पर संयुक्त राष्ट्र की एक विशेष बैठक को संबोधित करने के लिए प्रधान मंत्री ह्यूस्टन से न्यूयॉर्क की यात्रा करने की उम्मीद है.

समुदाय के नेताओं ने कहा कि प्रधानमंत्री के संबोधन की तारीख अभी तक तय नहीं है, लेकिन उन्हें 22 सितंबर को ह्यूस्टन में मोदी के संभावित यात्रा के लिए तैयारी करने के लिए कहा गया है.

बता दें कि, ह्यूस्टन दुनिया की ऊर्जा राजधानी है. प्रधानमंत्री के लिए ऊर्जा सुरक्षा एक प्राथमिकता वाला क्षेत्र है.

2014 में प्रधान मंत्री बनने के बाद भारतीय-अमेरिकी समुदाय के लिए यह मोदी का तीसरा प्रमुख संबोधन होगा. 2014 में न्यूयॉर्क के मैडिसन स्क्वायर गार्डन में और 2016 में सिलिकॉन वैली में दोनों कार्यक्रम आयोजित किए गए थे. दोनों ही कार्यक्रम में 20,000 लोग शामिल हुए थे.

जबकि प्रस्तावित ह्यूस्टन घटना की योजना अभी बंद है, समुदाय के नेता बहुउद्देशीय NRG स्टेडियम को देख रहे हैं, जिसमें 70,000 लोगों के बैठने की क्षमता है.

ह्यूस्टन में अमेरिका में भारतीय अमेरिकी समुदाय की सबसे बड़ी सांद्रता है. टेक्सास के गवर्नर और ह्यूस्टन के मेयर ने पिछले साल भारत का दौरा किया था.

टेक्सास के पूर्व गवर्नर रिक पेरी, जो अब ऊर्जा सचिव हैं, का भारत और भारतीय अमेरिकियों के साथ घनिष्ठ संबंध है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.