Ultimate magazine theme for WordPress.

राष्ट्रपति ने ईद पर देश को दी बधाई, कश्मीर में ईद पर लोगों में दिखा उत्साह

0

देश में ईद की खुशी का माहौल है. ऐसे में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ईद के मौके पर सभी को ईद की बधाई दी. राष्ट्रपति के आलावा PM नरेंद्र मोदी ने भी सभी देशवासियों को ईद की बधाई दी.

 

खासतौर से भारत में तथा विदेशों में रह रहे मुस्लिम भाई और बहनों को ईद की बधाई दी. राष्ट्रपति कोविंद ने कहा कि ईद भाईचारे और मानवता की सेवा का प्रतीक है.

 

PM ने बधाई देते हुए अपने संदेश में कहा कि उन्हें उम्मीद है कि ईद समाज में शांति और खुशी की भावना को बढ़ावा देता है. मैं अपने देश के लोगों को ईद पर शुबकमनाएं देता हूं.

 

कांग्रेस पार्टी ने भी ईद के अवसर पर सभी को ईद की मुबारकबाद दी और ट्वीट कर सभी मुस्लिम भाई और बहनों के लिए कामना की कि यह शुभ अवसर आप सभी के जीवन में सुख, समृद्ध और खुशी लेकर आए.

कश्मीर में भी दिखा ईद का उत्साह

 

370 हटाए जाने के बाद कश्मीर के लोगों में डर था, जो अब कम दिखाई पड़ रहा है. कश्मीर के लोगों में ईद का उत्साह देखा जा सकता है.

 

लोग बिना डरे सड़कों पर खरीददारी करते नजर आ रहे हैं. श्रीनगर के उपायुक्त शाहिद इकबाल चौधरी के मुताबिक, हालात शांतिपूर्ण हैं. लोगों की आवाजाही और यातायात में ढील दी गई है.

 

इंटरनेट सेवा और संचार के साधनों पर पाबंदी के चलते 300 विशेष टेलीफोन बूथ बनाए गए हैं, ताकि लोग रिश्तेदारों और परिजनों से ईद पर बातचीत कर सकें.

 

बिजली पानी की आपूर्ति के लिए प्रबन्ध किए गए हैं. श्रीनगर में सभी फ्लाइट समय पर आएंगी ताकि यात्रियों को अपने घर पहुंचने में परेशानी हो.

 

अब देश और दुनिया की ताज़ा खबरें पढ़िए www.publicview.in पर, साथ ही साथ आप Facebook, Twitter, Instagram और Whats App के माध्यम से भी हम से जुड़ सकते हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.