Ultimate magazine theme for WordPress.

RSS का हौसला बढ़ा हुआ है और मंसूबे खतरनाक हैं: प्रियंका गांधी

0

“आरक्षण पर सौहार्दपूर्ण माहौल में चर्चा’’ से जुड़ी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत की टिप्पणी और बाद में उस पर संघ की सफाई की पृष्ठभूमि में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मंगलवार को आरोप लगाया कि मौजूदा सरकार में जनपक्षधर कानूनों का गला घोंटा जा रहा है तथा सामाजिक न्याय RSS-भाजपा के निशाने पर है.

प्रियंका ने ट्वीट कर दावा किया, ‘‘RSS का हौसला बढ़ा हुआ है और मंसूबे खतरनाक हैं. जिस समय भाजपा सरकार एक-एक करके जनपक्षधर कानूनों का गला घोंट रही है, RSS ने भी लगे हाथ आरक्षण पर बहस करने की बात उठा दी है.’’

उन्होंने कहा, ‘‘बहस तो शब्दों का बहाना है मगर RSS-भाजपा का असली निशाना सामाजिक न्याय है. लेकिन क्या आप ऐसा होने देंगे?’’

 

गौरतलब है कि संघ प्रमुख मोहन भागवत ने रविवार को कथित तौर पर कहा था कि जो आरक्षण के पक्ष में हैं और जो इसके खिलाफ हैं उन लोगों के बीच इस पर सौहार्द्रपूर्ण माहौल में बातचीत होनी चाहिए.

कांग्रेस के हमले और विवाद खड़ा होने के बाद RSS के अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख अरुण कुमार ने कहा कि सरसंघचालक मोहन भागवत के दिल्ली में एक कार्यक्रम में दिए गए भाषण के एक भाग पर अनावश्यक विवाद खड़ा करने का प्रयास किया जा रहा है.

(with pti inputs)

अब देश और दुनिया की ताज़ा खबरें पढ़िए www.publicview.in पर, साथ ही साथ आप Facebook, Twitter, Instagram और Whats App के माध्यम से भी हम से जुड़ सकते हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.